अग्निपथ योजना रक्षा और युवाओं के लिए ‘अंधकार पथ’ है : कांग्रेस

0

अग्निपथ योजना रक्षा और युवाओं के लिए ‘अंधकार पथ’ है : कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वह अग्निपथ योजना लागू करने की अपनी हठ छोड़कर देश के युवाओं की मांग पर ध्यान दें और इस योजना को तत्काल वापस लेकर हजारों युवाओं के सेना में भर्ती होने के सपने को पूरा करें. कांग्रेस प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में ये बात कही. उन्होंने इस योजना को ‘अंधकारपथ’ का नाम देते हुए, मोहन प्रकाश ने कहा कि इस योजना से सुरक्षा उपकरण और युवाओं के भविष्य को खतरा है.

उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने देश भर में सोमवार को 3,500 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह किया और केंद्र सरकार के इस योजना को वापस लेने का आग्रह किया. प्रदशर्न में बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था. उनका कहना था कि सरकार को अग्निपथ के तहत चार साल की नौकरी के बदले पहले की तरह सशस्त्र बलों में युवाओं को शामिल कर देश की सीमाओं तथा युवा पीढ़ी के भविष्य को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए.

रक्षा क्षेत्र में निजीकरण को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए मोहन प्रकाश ने कहा कि सेना से संबंधित संगठनों का निजीकरण किया जा रहा है. इस मोदी सरकार द्वारा 41 ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का निजीकरण किया गया था. इस तरह डीआरडीओ को कमजोर कर दिया गया है. इसे रोका जाना चाहिए. कांग्रेस नेता ने कहा, “मोदीजी पाकिस्तान के पीएम के साथ-साथ चीन के राष्ट्रपति के भी दोस्त हैं. सीमा पर स्थिति गंभीर है. और इसका नतीजा यह है कि हमारी सीमाएं छीनी जा रही हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.