अमिलिया थाना अंतर्गत किसान के घर में लगी आग, घर सहित अनाज, दैनिक उपयोग की सामग्री जलकर हुई खाक

0

सिहावल। मामला सीधी जिले के अमिलिया थाना अंतर्गत ग्राम सजवानी खुर्द का है जहां आज बुधवार के दिन दोपहर में अचानक आंधी आने की वजह से घर में आग लग गई जिसकी वजह से घर में रखे अनाज भूसा दैनिक उपयोग की सामग्री सहित पूरा घर जलकर राख हो गया है। वही किसान के द्वारा हल्ला गुहार मचाने पर आस पड़ोस के गांवों के द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया किंतु वह प्रयास असफल रहा।

आग लगने के बाद उठता धुंआ का गुब्बारा

तीन लाख का हुआ है नुकसान:- पीड़ित किसान ज्ञानेंद्र प्रसाद पांडेय पिता मुनि प्रसाद पांडेय निवासी ग्राम सजवानी खुर्द ने अमिलिया थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज करा दी है तथा अनुमानित ₹300000 के नुकसान का उल्लेख किया है।

आग लगने का कारण रहा अज्ञात:- किसान के घर में आग की इस वजह से लगी है अभी इसका पता नहीं चल पाया है वहीं किसान ने आग लगने की वजह अज्ञात बताया है।

बुवाई के लिए घर में रखी बीज जली

किसान ने प्रशासन से की है मुआवजे की मांग:- पीड़ित किसान ज्ञानेंद्र प्रसाद पांडेय अपने नुकसान की भरपाई के लिए शासन एवं प्रशासन से अमिलिया थाने में शिकायत दर्ज कराने के साथ ही मुआवजे की मांग की है।

पूरा घर जल कर हुआ खाक

सिहावल विधायक का आश्वासन गया बेकार:- विगत माह एक कार्यक्रम के दौरान सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल के द्वारा क्षेत्र में एक फायर ब्रिगेड देने की घोषणा की गई थी लेकिन उनकी घोषणा हवा हवाई हो गई अगर फायर ब्रिगेड की सुविधा हो जाती तो निश्चित तौर पर इस आगजनी की घटना पर समय रहते काबू पाया जा सकता था।

आग शांत होने के बाद की तस्वीर

मामले की जांच में जुटी पुलिस:- किन कारणों से किसान के घर में आग लगी है किसान के लिखित आवेदन के बाद अमिलिया पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

आग बुझाने का प्रयास करते ग्रामीण
Leave A Reply

Your email address will not be published.