कंपनी की गलती से कर्मचारी को मिला 286 महीने की सैलरी, लौटने का वादा कर कर्मचारी हुआ फरार

0

कंपनी ने बताया कि गलती से उसे एक ही बार में 286 महीने की सैलरी भेज दी गई है. इसके बाद उस कर्मचारी ने बैंक जाकर अतिरिक्त पैसे लौटाने की बात की. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. कंपनी इंतजार करते रह गई और उसे पैसे के बजाय कर्मचारी का इस्तीफा मिल गया.

कंपनी से हुई बड़ी गलती

चिली की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक ने मुकदमा वापस किए बिना इस्तीफा भेज दिया है अगर आपको एक बार में 286 महीने की सैलरी मिल जाए तो आप क्या करेंगे? हालांकि यह सवाल अजीब है, क्योंकि ऐसा होने की संभावना बहुत कम है, लेकिन उसके बाद भी ऐसी घटना सामने आई है.

यह घटना चिली में हुई, जहां एक कंपनी ने गलती से अपने एक कर्मचारी के खाते में एक बार में 286 महीने का वेतन भेज दिया। यह भी कोई बहुत पुरानी बात नहीं है, पिछले महीने की तनख्वाह के मामले में ऐसा हुआ है.

लौटने के वादे के साथ लापता

दिलचस्प बात यह है कि कर्मचारी ने शुरू में कंपनी से वादा किया था कि वह पैसे लौटा देगा, लेकिन बाद में गायब हो गया। कंपनी इस गलती को समझती है और कर्मचारी से संवाद करती है। कर्मचारी ने कंपनी से कहा कि वह अतिरिक्त पैसे लौटा देगा। हालांकि, कर्मचारी अपना वादा नहीं निभा सका।

उसने कंपनी से शादी कर ली और पैसे के चक्कर में फंस गया। एक बार में इतना धन प्राप्त करने के बाद लालच से बचना कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे हर कोई नियंत्रित कर सके।

कंपनी ने करोड़ों रुपये भेजे हैं

यह घटना कंसोर्सियो इंडस्ट्रियल डी एलिमेंटोस (सीआईएएल) कंपनी में हुई। इसे चिली की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक माना जाता है। मई में कंपनी ने गलती से एक कर्मचारी को 5 लाख पेसो यानी करीब 43,000 रुपये की जगह 16.54 करोड़ पेसो यानी करीब 1.42 करोड़ रुपये सैलरी भेज दी. कंपनी के प्रबंधन रिकॉर्ड की जांच करके इस त्रुटि का पता लगाया जाता है।

पैसे के बदले कंपनी ने दिया इस्तीफा

कंपनी के प्रबंधन ने गलत समझा और कर्मचारी से बात की। कंपनी ने कहा कि गलती से 26 महीने की सैलरी भेज दी गई. कर्मचारी फिर बैंक गया और अतिरिक्त पैसे वापस करने का वादा किया। हालांकि, ऐसा नहीं होगा। कंपनी इंतजार करती है और कर्मचारी पैसे के बदले इस्तीफा दे देता है।

पहला कर्मचारी लापता हो जाता है और कंपनी उससे संपर्क करने की कोशिश करती है। कुछ दिन बाद वह फिर बैंक गया और पैसे लौटाने की बात कही। फिर 2 जून को उन्होंने कंपनी को अपना इस्तीफा भेज दिया।

कंपनी कर रही कानूनी कार्रवाई

ताजा खबर के मुताबिक कंपनी ने अब इस संबंध में कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है. कंपनी को रिफंड के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, संबंधित कर्मचारी लापता हो गया है. एजेंसी अपना पैसा वापस पाने के लिए पहले ही सरकारी अधिकारियों से संपर्क कर चुकी है। कंपनी ने कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए कदम उठाए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.