त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में डॉक्टर माया सिंह कर रहीं जनसंपर्क

0

सुभाष कुमार पाण्डेय (गुरु भाई)

चुरहट। मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर कई दिग्गज अपना भाग्य आजमाने चुनावी मैदान में स्वयं या अपने सगे संबंधियों को चुनावी रण में उतार कर राजनैतिक महत्वाकांक्षा का सपना सजोए हुए हैं।

पंचायत चुनाव के इस महासंग्राम में कई शिक्षित चेहरे सामने आए हैं, और साथ ही लोगों के हित के लिए पूर्व से ही संघर्ष करने की ललक लिए हुए चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं।

शिक्षित व समाजसेवी चेहरों की बात करें तो इसमें सीधी जिले की हरदिहा पवाई वार्ड क्रमांक 2 जिला पंचायत सदस्य से डॉ माया सिंह प्रथम स्वतंत्रता संग्राम विधायक जगत बहादुर सिंह की पौत्र वधू नारी शक्ति के साथ मैदान में दिख रही हैं।

हरदिहा पवाई वार्ड क्रमांक 2 सुर्खियों में बना हुआ है, जिसका मूल कारण शिक्षित महिला प्रत्याशी का चुनावी रण में आना व लोक कल्याण हेतु हमेशा से तत्पर माना जा रहा है। इतना ही नहीं दूसरा और सबसे बड़ा कारण यह भी है कि कई ऐसे दिग्गज चेहरों ने अपना समर्थन भी डॉक्टर माया सिंह को दे दिया है।

राजनीतिक जानकारों का यह भी कहना है कि शिक्षित महिला प्रत्याशी के आने से नारी शक्ति एवं बेटियों को बढ़ावा तो मिलेगा ही और हमारे क्षेत्र के उम्मीदवार डॉ माया सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कमान भी संभालने में सक्षम होंगी।

हरदिहा पवाई वार्ड क्रमांक 2 में सबल प्रत्याशी के तौर पर एवं जनाधार एकत्रित करने की क्षमता के साथ चुनावी रण में सबसे लगातार जनसंपर्क कर रही हैं।

‘डॉक्टर माया सिंह’ प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विधायक स्वर्गीय जगत बहादुर सिंह की पौत्रवधू एवं पूर्व विंध्य विकास प्राधिकरण मंत्री सुभाष सिंह की पत्नी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.