नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण की मतगणना शुरू:रीवा में मऊगंज, नईगढ़ी और हनुमना नगर परिषद को मिलेंगे 45 पार्षद, रिटर्निंग ऑफिसर देंगे प्रमाण पत्र

0

नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण की मतगणना शुरू:रीवा में मऊगंज, नईगढ़ी और हनुमना नगर परिषद को मिलेंगे 45 पार्षद, रिटर्निंग ऑफिसर देंगे प्रमाण पत्र

रीवा जिले में नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण की मतगणना रविवार (17 जुलाई) को सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है। 15-15 वार्डों वाले मऊगंज नगर परिषद, नईगढ़ी नगर परिषद और हनुमना नगर परिषद को आज 45 पार्षद मिल जाएंगे। तीनों नगर परिषदों में ईवीएम का सारणीकरण कराने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर जीते हुए प्रत्याशी को प्रमाण पत्र देंगे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि हनुमना में डॉ अम्बेडकर मांगलिक भवन, मऊगंज में शासकीय केदारनाथ महाविद्यालय और नईगढ़ी में ठाकुर सोमेश्वर सिंह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मतगणना चल रही है। मतगणना के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है।

केवल वैध प्रवेश पत्रधारी व्यक्ति को ही मतगणना केन्द्र में प्रवेश दिया जा रहा है। केन्द्र के अंदर मोबाइल फोन का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित है। मतगणना के दौरान उम्मीदवार और उनके एजेंट उपस्थित है। मतगणना के लिए पर्याप्त संख्या में अधिकारी और कर्मचारी तैनात हैं।

199 प्रत्याशियों में मिलेंगे 45 पार्षद

प्रथम चरण में तीन नगर परिषदों से 45 पार्षद पद के लिए 6 जुलाई को मतदान हो चुका है। जिसमे हनुमना नपं में 15 वार्ड, मऊगंज नपं में 15 वार्ड और नईगढ़ी नपं में 15 वार्ड शामिल थे। तीनों नगरीय निकायों के बीच 45 पार्षद के लिए 199 उम्मीदवार मैदान में थे। इनमे हनुमना से 81 प्रत्याशी, मऊगंज से 66 प्रत्याशी और नईगढ़ी से 52 प्रत्याशियों के किस्मत का ताला आज खुल जाएगा।

वार्डों की संख्या

– नईगढ़ी में 15

– मऊगंज में 15

– हनुमना में 15

मतदाता

– नईगढ़ी में मतदाता 11355

– मऊगंज में मतदाता 13466

– हनुमना में मतदाता 8896

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.