भारत vs इंग्लैंड दूसरा टी-20 आज:कोहली को क्या प्लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह, कप्तानी में लगातार 14वां मैच जीतने उतरेंगे रोहित

0

भारत vs इंग्लैंड दूसरा टी-20 आज:कोहली को क्या प्लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह, कप्तानी में लगातार 14वां मैच जीतने उतरेंगे रोहित

 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे बर्मिंघम में खेला जाएगा। टॉस 6:30 बजे होगा। आज होने वाले मुकाबले में विराट कोहली, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम में वापसी कर सकते हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि इन खिलाड़ियों की जगह कैसे प्लेइंग इलेवन में बनेगी।

सबसे बड़ा सवाल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अगर इस सीरीज में विराट अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो टी-20 टीम से उन्हें बाहर किया जा सकता है। ऐसे में उनके लिए ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है। हालांकि, यह देखना होगा कि उन्हें पहले मैच में खेलने वाले किस बल्लेबाज की जगह प्लेइंग-11 में लाया जाता है।

वहीं, टीम के कप्तान रोहित शर्मा अगर ये मैच जीत जाते हैं तो लगातार 14 टी-20 मुकाबला जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे।

ईशान किशन की जगह कोहली को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में ईशान किशन का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था। उन्होंने 10 गेंद का सामना किया और उनके बल्ले से सिर्फ 8 रन निकले। उनका स्ट्राइक रेट 80 का था। ऐसे में विराट कोहली की वापसी से उनका प्लेइंग इलेवन से पत्ता कट सकता है। अगर ईशान को भी शामिल किया जाता है तो फिर दीपक हुड्डा या सूर्यकुमार यादव में से किसी को बैठना पड़ सकता है।

आज शाम 7:00 बजे से लाइव

दीपक हुड्डा नंबर-3 पर धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने इसी नंबर पर खेलते हुए शतक भी जड़ा था। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में दीपक ने सिर्फ 17 गेंद में 33 रन बना दिए थे। अगर वे ड्रॉप होते हैं तो भारतीय टीम मैनेजमेंट सवालों के घेरे में आ सकता है।

एक बॉलर कम करने का विकल्प भी खुला

भारतीय टीम पिछले मैच में पांच फ्रंटलाइन गेंदबाजों के अलावा हार्दिक पंड्या और हुड्डा के रूप में दो ऑलराउंडर्स के साथ उतरी थी। एक विकल्प यह है कि अक्षर पटेल के स्थान पर रवींद्र जडेजा को शामिल न किया जाए। अक्षर पटेल की जगह विराट कोहली को प्लेइंग-11 में लिया जाए। ऐसे में हुड्डा और हार्दिक को मिलकर पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभानी होगी।

अर्शदीप की जगह जसप्रीत बुमराह

पहले मैच के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह को इस सीरीज के 1 मुकाबले के लिए ही चुना गया था। इसलिए अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उनको बाहर होना होगा। उनके स्थान पर जसप्रीत बुमराह को जगह मिलेगी। एक सुझाव यह भी आ रहा है कि अर्शदीप को बाकी दो मैचों को लिए भी टीम से जोड़ लेना चाहिए। ऐसा हुआ तो बुमराह के लिए हर्शल पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

8 महीने बाद एक साथ नजर आएंगे बुमराह, विराट

टीम इंडिया के तीन दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह अगर प्लेइंग-11 में शामिल होते हैं तो लगभग 8 महीने बाद ये तीनों एक साथ कोई टी-20 मुकाबला खेलते नजर आएंगे। इससे पहले तीनों खिलाड़ी 8 नवंबर 2021 को वर्ल्ड कप 2021 में भारत और नामीबिया के बीच खेले गए मुकाबले में एक साथ मैदान पर उतरे थे।

कैसी होगी पीच

पहले टी-20 में भारत ने इंग्लैंड को 50 रन से मात दी थी। अब टीम की नजरें दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होंगी। ऐसे में एजबेस्टन की पिच की बात करें तो वह बल्लेबाजों और गेंदबाज दोनों को समान मदद प्रदान करती आई है। मैच के शुरुआती फेज के दौरान तेज गेंदबाजों को विकेट मिल सकता है। जबकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच पर बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा। पिच पर औसत स्कोर 160 रन के आसपास रहा है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारत-

रोहित शर्मा (कप्‍तान), दीपक हुड्डा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड-

जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, ​​​​हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टोपले।

Leave A Reply

Your email address will not be published.