मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव पर मडरा रहा भारी बारिश का खतरा

0

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मध्यप्रदेश में पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव कराए जाने का आदेश मिलते ही बीजेपी कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित हैं. मौसम विभाग ने पंचायत चुनाव के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी है. मध्यप्रदेश में बीते 2 वर्षों से नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव को लेकर चली आ रही उठापटक सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद साफ होती दिखाई दे रही थी.

क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग को नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव कराने का आदेश दे दिया है. जिसकी तैयारी राज्य निर्वाचन आयोग ने युद्ध स्तर पर चालू भी कर दी है. लेकिन प्रदेश के मौसम विभाग की माने तो उन्होंने चुनाव आयोग को जून के अंतिम सप्ताह से पहले ही चुनाव करा लेने की बात कही है, क्योंकि जून के अंतिम सप्ताह के बाद कई जिलों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मध्यप्रदेश में 20 जून के बाद मानसून तेजी से एक्टिवेट होगा जिसके चलते कई इलाके भारी बारिश की चपेट में आ सकते हैं.अब विचार करने वाली बात यह होगी कि निर्वाचन आयोग इस विषय पर क्या विचार करता है. दूसरी और मध्यप्रदेश में पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव लंबे समय से अटके हुए हैं.

जिसके कारण हाल ही में सुप्रीम कोर्ट को भी इस विषय पर संज्ञान लेना पड़ा. इसके बाद निर्वाचन आयोग ने अपने सभी अधिकारियों कर्मचारियों को चुनाव की तैयारियों से जोड़ दिया है. लेकिन इसी बीच मौसम के दखल को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता अब देखते हैं इस विषय में निर्वाचन आयोग क्या निर्णय लेता.

Source By ABP News

Leave A Reply

Your email address will not be published.