रीवा के बीहर नदी में पिकनिक मनाने समय हादसा:तेज बहाव में बहे 4 बच्चे, दो को स्थानीय लोगों ने बचाया, एक की 6 घंटे में तो दूसरे की 18 घंटे बाद मिली लाश

0

रीवा के बीहर नदी में पिकनिक मनाने समय हादसा:तेज बहाव में बहे 4 बच्चे, दो को स्थानीय लोगों ने बचाया, एक की 6 घंटे में तो दूसरे की 18 घंटे बाद मिली लाश

रीवा शहर के बीहर नदी में पिकनिक मनाने आए चार दोस्त नहाते समय तेज बहाव में बह गए। हादसा देख आसपास के लोगों ने तैरकर दो बच्चों को जिंदा बचा लिया। जबकि दो साथी देखते ही देखते आंखों से ओझल हो गए। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने डायल 100 और थाना पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने कंट्रोल रूम से होमगार्ड के गोताखोरों को बुलाया।

साथ ही एसडीआरएफ की मदद ली गई। काफी मशक्कत के बाद छह घंटे में एक बच्चे का शव मिल गया है। वहीं दूसरे बच्चे की तलाश देर रात तक टार्च की रोशनी से चलती रही। फिर भी जब कामयाबी नहीं मिली तो रेस्क्यू कार्य रोकना पड़ा। इधर दूसरे दिन सुबह 10 बजे के करीब 18 घंटे बाद लाश मिली है। ये घटना सिविल लाइन थाना अंतर्गत बांसघाट के बीहर नदी की है।

ये है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की शाम आधा दर्जन बच्चे बीहर नदी में पिकनिक मनाने पहुंचे थे। जहां चार बच्चे कपड़े उतारकर नदी में छलांग लगा दी। पानी के तेज बहाव के चलते चारों बच्चे डूबने लगे। इसी बीच अन्य साथी जोर-जोर से चिल्लाने लगे। शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़े। जिन्होंने चार बच्चों के डूबने की बात सुनकर नदी में कूदकर सर्चिंग शुरू कर दी।

दो बच्चे जिंदा बचे

दो बच्चों को बहता देख पकड़कर नदी के बाहर लाए, लेकिन दो साथी नहीं मिले। जिंदा बचे साथियों ने पुलिस सहित परिजनों को सूचना भेजवाई। बच्चों के डूबने की बात सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे। जिनका रो-रोकर बुरा हाल रहा। कुछ देर बाद सिविल लाइन पुलिस पहुंच गई। जिसने होमगार्ड के गोताखोरों को बुलाया। काफी सर्चिंग के बाद देर रात एक बच्चा मिल गया।

सोमवार की सुबह मिली दूसरी लाश

पुलिस ने बताया कि दीपांशु कुशवाहा (15) निवासी गोविंदगढ़ हाल मुकाम समान का शव रविवार की रात बरामद कर लिया था। जबकि कृष ताम्रकार (13) निवासी समान की लाश सोमवार की सुबह मिली है। वह 20 फीट नीचे पत्थरों के बीच फंसा था। जिसको गोताखोर पानी के अंदर जाकर बाहर निकाल लाए है। दोनों की लाश पीएम के बाद परिजनों को सौंप दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.