रीवा में 4 दिन पहले इंस्टाग्राम में दोस्ती, चैट कर मांगे 5 हजार, न देने पर बोला; 500 रुपए ही दे, नहीं मार दूंगा गोली

0

रीवा में 4 दिन पहले इंस्टाग्राम में दोस्ती, चैट कर मांगे 5 हजार, न देने पर बोला; 500 रुपए ही दे, नहीं मार दूंगा गोली

 

रीवा शहर की कोतवाली पुलिस ने सोशल मीडिया में धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर ली है। पुलिस की मानें तो आरोपी युवक 4 दिन पहले एक लड़के के साथ इंस्टाग्राम में दोस्ती की। इसके बाद चैट कर धीरे-धीरे पूरी जानकारी एकत्र करने लगा। तीसरे दिन शातिर युवक बच्चे से 5 हजार रुपए की डिमांड की। जबाब नहीं मिलने पर 500 रुपए के लिए अड़ गया।

कहा, 500 रुपए ही दे, नहीं गोली मार दूंगा। डर कर बच्चे ने पिता से आपबीती बताई। इसके बाद पिता बदमाश के बुलावे पर अस्पताल चौराहे मिलने गए। जहां अज्ञात व्यक्ति बाप-बेटा को देखते ही भाग गया। कुछ देर बाद आरोपी धमकाने लगा। ऐसे में सिटी कोतवाली थाने जाकर एफआईआर दर्ज कराई। जिसके बाद आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया है।

ये है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक 17 जुलाई को राजीव जैन पुत्र इंद्रकुमार निवासी कटरा कोतवाली थाने अभिषेक मिश्रा पुत्र नरेंद्रमणि मिश्रा (20) निवासी द्वारिका नगर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा था। फरियादी ने दावा किया कि मेरे पुत्र आर्यन कुमार जैन की चार दिन पहले इंस्टाग्राम से आरोपी विराट नाम से दोस्ती किया है। उसने चैट के माध्यम से बेटे को झांसे में ​लिया। इसके बाद पूरे परिवार की जानकारी एकत्र कर ली। शातिर युवक बेटे की कक्षा से लेकर घर और व्यापार आदि जान चुका था।

5 हजार नहीं तो 500 ही दे दे

अज्ञात व्यक्ति बनकर बात करने वाले आरोपी अभिषेक मिश्रा ने पीड़ित बच्चे से पहले 5 हजार रुपए मांगे। जब नहीं दिया तो 500 रुपए ही मांगने लगा। डर के मारे परिजन आरोपी के बुलावे पर अस्पताल चौक गए। लेकिन जब धमकी नहीं बंद हुई तो सिटी कोतवाली थाने में अपराध क्रमांक 656/2022 आईपीसी की धारा 386, 504, 507, 66-बी आईटी एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया। इसके बाद आरोपी को अस्पताल चौराहे से गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.