विंध्य में मिले कोरोना के संदिग्ध:रीवा के संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल में भर्ती 8 कोविड सस्पेक्टेड मरीज, फिर भी शहर से गांव तक गाइडलाइन का पालन नहीं

0

विंध्य में मिले कोरोना के संदिग्ध:रीवा के संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल में भर्ती 8 कोविड सस्पेक्टेड मरीज, फिर भी शहर से गांव तक गाइडलाइन का पालन नहीं

मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव के बीच कोरोना के केस सामने आने लगे है। भोपाल सहित प्रदेश के सात अन्य जिलों में करीब 55 कोविड पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके है। वहीं 7 लोगों की जान जा चुकी है। MP में कोरोना की एंट्री के बाद विंध्य में कोविड के संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। इसी बीच रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल से कोरोना के संदिग्ध मिलने की खबरें भी आ रही है।

संजय गांधी अस्पताल के सीएमओ डॉ. यत्नेश त्रिपाठी ने बताया कि 8 कोविड सस्पेक्टेड मरीजों को भर्ती किया गया है। हालांकि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन लक्षण कोरोना की तरह ही है। ऐसे में एहतियात के तौर पर सभी से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है। ​जो लोग मास्क भूल गए है। उनको पुन: मास्क अपनाना चाहिए।

वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में लगी, पर खतरा बरकरार

​चिकित्सकों की मानें तो रीवा जिले में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में लगी है। पर कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार है। ऐसे में पहले की तरह सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। फिर भी जिला प्रशासन एहतियात के तौर पर कोई सख्त कदम नहीं उठा रहा है। क्योंकि शहर से लेकर गांव तक के रहवासी पूरी तरह मास्क भूल गए है।

चुनाव में नहीं दिख रहा कोरोना प्रोटोकॉल

राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और नगरीय निकायों के निर्वाचन की अधिसूचना जारी करते समय कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की गई थी। लेकिन प्रशासन से लेकर राजनीतिक दल और आम आम जनता पूरी तरह कोरोना को भूल चुके है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.