हैवान ‘आया’, 2 साल के मासूम के साथ पार कीं क्रूरता की हदें, पिटाई कर बाथरूम में कर देती थी बंद

0

हैवान ‘आया’, 2 साल के मासूम के साथ पार कीं क्रूरता की हदें, पिटाई कर बाथरूम में कर देती थी बंद

जबलपुर। बच्चों की देखरेख करने वाली आया को पहले के समय में मां का दर्जा दिया जाता था, लेकिन जबलपुर से सामने आए एक मामले में आया ने 2 साल के मासूम के साथ आया ने हैवानों जैसा सलूक किया है. जबलपुर में दो साल के मासूम की देखरेख के लिए उसने माता-पिता ने एक आया रखी थी, लेकिन सीसीटीवी कैमरे ने इस आया कि घिनौनी करतूत का खुलासा कर दिया. अपने मासूम बच्चे के साथ आया की क्रूरता को देख बच्चे के परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. बच्चे के परिजनों ने आया के खिलाफ माढ़ोताल थाने में आया के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.

पार की क्रूरता की सभी हदें:

मामला जबलपुर के विजय नगर थाना क्षेत्र के स्टार सिटी का है. यहां रहने वाले मुकेश विश्वकर्मा बिजली विभाग में इंजीनियर हैं. उन्होंने करीब दो महीने पहले अपने बच्चे की देखभाल के लिए रजनी चौधरी नाम की एक आया को रखा था. मुकेश विश्वकर्मा की पत्नी भी जिला न्यायालय में पदस्थ है, इसलिए वे अपनी जॉब की व्यस्ताओँ की वजह से अपने बच्चे की देखभाल नहीं कर पा रहे थे. इसलिए उन्होंने रजनी को आया रखा था और उसी के भरोसे 2 साल के बेटे मानविक को छोड़कर नौकरी पर चले जाते थे, लेकिन आया अकेले में बच्चे के साथ क्रूरता की सभी हदें पार कर देती थी. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि आया मासूम को कभी बेरहमी से थप्पड़ मारती तो कभी बाल को पकड़कर उसे घसीट देती थी, तो कभी बाथरूम में बंद कर देती थी.

बच्चे की आंत में इंफेक्शन:

आया की हैवानियत के इस दिल दहला देने वाला वीडियो में देखा जा सकता है कि भूख से बिलखते मासूम को आया पहले चांटे मारती है फिर पीठ और पेट में दनादन घूंसे बरसा रही है. महिला की हैवानियत यहीं खत्म नहीं होती. आया कभी रोते हुए बच्चे के बाल खींचती है, तो कभी पलंग पर बैठे मासूम का गर्दन पकड़कर उसे बिस्तर पर पटक देती है. इसकी वजह से बच्चे की तबीयत दिन ब दिन बिगड़ती चली गई.

सीसीटीवी देख माता-पिता सदमें में:

बच्चे की हालत लगातार बिगड़ते देख मुकेश को शक हुआ तब उन्होंने सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो देखा कि आया रजनी चौधरी बेदर्दी से उनके 2 साल के मासूम के साथ मारपीट कर रही है. मुकेश ने वीडियो में देखा की मासूम को रजनी बाल पकड़कर घसीट रही है. इतना ही नहीं उसके खाने पीने की चीजें भी आया रजनी चौधरी खुद खा रही है. मासूम के साथ रजनी की बेदर्दी देखते हुए मुकेश ने उसे काम से निकाल दिया. इसके बाद रजनी ने धमकी दी कि अगर उसे काम से निकाला गया तो वे पूरे परिवार को एसटीएससी एक्ट के तहत फंसा देगी.

आया ने दी झूठे केस में फंसाने की धमकी:

पुलिस थाने में आया रजनी के खिलाफ दर्ज कराई अपनी शिकायत में मुकेश विश्वकर्मा ने बताया कि आया रजनी पिछले एक महीने से उनकी मां, पिता और बहन को लेकर गोटेगांव चली गई है. इधर बच्चे को डॉक्टर को दिखाकर लौटने पर जब पति-पत्नी ने घर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए तो रजनी की सारी हरकतें उजागर हो गई. उसमें वे कई बार मासूम बच्चे को कई तरह से प्रताड़ित करती नजर आ रही है. मुकेश और उनकी पत्नी ने जब रजनी को सीसीटीवी फुटेज दिखाकर बात की तो वो उल्टा बच्चे को जान से मारने और उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगी.

सीसीटीवी फुटेज देखकर पुलिस भी दंग रह गई: जबलपुर स्थित माढ़ोताल थाना में मुकेश विश्वकर्मा ने आया के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. आया की क्रूरता के सीसीटीवी फुटेज देख पुलिस भी दंग रह गई. जिसके बाद रजनी के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज किया गया है. पुलिस जब रजनी को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची तो वे भागने की कोशिश करने लगी, लेकिन पुलिस ने उसे घेरकर पकड़ लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद अदालत ने उसे जेल भेज दिया है

Leave A Reply

Your email address will not be published.