इन दिग्गज खिलाड़ियों के पास वर्ल्डकप टीम में शामिल होने का 25 मई तक मौका, ICC ने रखा ये विकल्प

0

T – 20 world Cup 2024: T-20 वर्ल्डकप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा 30 अप्रैल को की गई है. विश्वकप 2024 का मुकाबला 1 जून से 29 तक वेस्ट इंडीज और अमेरिका में आयोजित होगा। BCCI ने 19 सदस्यों वाली इस टीम में कई दिग्गजों को मौका नहीं दिया है। लेकिन ICC के द्वारा 25 मई तक एक बार फिर टीम में बदलाव के विकल्प दिए है, जिससे केएल राहुल, गायकवाड, इशान किशन अन्य खिलाड़ियों को एक बार फिर मौका मिल सकता है।

केएल राहुल,गायकवाड को नहीं मिला वर्ल्डकप में मौका

IPL 2024 के लखनऊ सुपर ज्वाइंट के कप्तान केएल राहुल, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड और मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और अन्य को अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से 29 जून तक होने वाले T20 विश्व कप में मौका नही मिला है। ऋतुराज गायकवाड ने IPL 2024 के 10 मैचों में 509 रन बनाए जिसमे एक शतक शामिल है, केएल राहुल 10 मुकाबलों में 406 रन 142.95 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, इशान किशन का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा और वह हाईजेस्ट 15 रन स्कोरर लिस्ट में शामिल नहीं है

T – 20 वर्ल्डकप 2024 में भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, युवराज, रवींद्र सिंह. संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज।

रिजर्व: शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान।

टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप:
ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी

ग्रुप डी– दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल

ICC ने दोबारा टीम में जगह बनाने का दिया विकल्प

इसका मतलब जो खिलाड़ी अपने देश के लिए वर्ल्ड कप में जगह नहीं बना पाए हैं उनके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने दोबारा टीम में जगह बनाने का विकल्प दिया है। 26 में तक आईपीएल के (फाइनल छोड़) सभी मुकाबला हो जायेगे, ऐसे में एक बार फिर वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाने का मौका मिल सकता है।

25 मई तक टीम में हो सकते है बदलाव

कृपया ध्यान दें कि 25 मई के बाद किसी भी बदलाव के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति से अनुमति की आवश्यकता होगी। इस बदलाव के लिए उचित कारण बताए जाने चाहिए. यह बदलाव तभी किया जा सकता है जब कोई खिलाड़ी घायल हो या कोई अनहोनी हो जाए.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.