न्यूज

छात्रों के लिए बड़ी खबर स्कूल की टाइमिंग में हुआ बदलाब इतने बजे से खुलेंगे स्कूल कलेक्टर ने जारी किया आदेश

 

 

 

 

पूरे भारत में बारिश के बाद अब ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है जिसका असर लगभग देश के सभी राज्यों में देखने को मिल रहा है इसकी वजह से जिला प्रशासन की तरफ से कई जिलों में स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किए गए हैं आपको बता दे छत्तीसगढ़ में काफी ठंड पड़ रही है जिसके कारण प्रशासनिक अधिकारियों ने सर्दी के स्तर को देखते हुए स्कूल की टाइमिंग बदलाव कर दिए हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य में कुछ ज्यादा ही ठंड पड़ती है मैनपाट (Mainpart) को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का शिमला कहा जाता है आपको जानकारी होगी कि समय वहां पर ऐसे हालात है कि पर 3 डिग्री तक नीचे क्या पहुंचा है जिसकी वजह से जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है कराची की ठंड के चलते यहां पर उसकी बंदे जमने लगी है ठंड और शीतल को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल टाइमिंग को बदला है।

छत्तीसगढ़ राज्य के सरगुजा संभाग में ज्यादा ठंड पड़ रही है इस चीज को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से स्कूल के समय में बड़ा बदलाव किया गया है जिला प्रशासन की तरफ से जारी हुई आदेश के अनुसार विद्यार्थियों का स्कूल समय 9:00 बजे से प्रारंभ होगा।

इन जिलों में बदला स्कूल का समय

छत्तीसगढ़ के तीन जिलों सूरजपुर (Sarjapur), मनेंद्रगढ़ (Manendragarh) और सरगुजा (Surguja) में स्कूल टाइमिंग में बदलाव की घोषणा की जा चुकी है।

जिला प्रशासन की तरफ से दो पालियो के अंदर स्कूल संचालन करने की बात की गई है सबसे पहली पाली में सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सुबह 9:00 से लेकर 12:30 तक वही शनिवार वाले दिन 12:45 से लेकर 4:15 तक का समय रखा गया है।

इसके अलावा जिला प्रशासन ने दूसरी पाली के लिए सोमवार से लेकर शुक्रवार तक 12:45 से लेकर शाम के 4:15 तक और शनिवार को सुबह 9:00 से लेकर 12:30 तक का समय रखा है।

https://prathamnyaynews.com/big-breaking/35004/

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button