देश

बिहार में किसान बना खरबपति, बैंक अकाउंट में क्रेडिट हुए ₹6833 करोड़, जानें क्या है मामला?

बिहार में किसान बना खरबपति, बैंक अकाउंट में क्रेडिट हुए ₹6833 करोड़, जानें क्या है मामला?

 

लखीसरायः बिहार के लखीसराय जिले के बड़हिया निवासी सुमन कुमार के खाते में अचानक से अरबों रुपया आ गया. कोटक सिक्योरिटीज महिंद्रा बैंक के पटना शाखा में खाते में 68 अरब 33करोड़ 42लाख 5 हजार से ज्यादा की राशि क्रेडिट किया गया है . 4 से 7 दिन पहले ये रकम क्रेडिट किया गया है. अचनाक से जब सुमन ने अपना खाता अपडेट कराया तो उन्हें इस बारे में जानकारी मिली. खाते में इतनी मोटी रकम आने से खाता धारक सुमन कुमार स्वयं अचरज में पड़ गया है. खबर लिखे जाने तक उसके अकाउंट में रकम पड़ी हुई है.

क्या कहते हैं बड़हिया थानाध्यक्ष –

के सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने फोन पर बताया कि अभी-अभी पटना से एक व्यक्ति की ओर एस बारे में जानकारी हमें मिली है लेकिन अबतक हमारे पास इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है. इस बारे में बैंक या आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी आती है तभी कुछ कहा जा सकता है.

डीमेट अकाउंट में क्रेडिट हुआ है पैसाः 

बताया जा रहा कि कोटक सिक्योरिटीज महिंद्रा बैंक पटना शाखा में सुमन कुमार का डीमेट अकाउंट है. वे शेयर ट्रेडिंग से जुड़े हुए हैं. खाते में राशि किसे द्वारा क्रेडिट किया गया है. 6-7 दिन बीत जाने के बाद भी पैसा अकाउंट में पड़ा हुआ है. बैंक में इतनी बड़ी राशि कैसे और कहां से आया यह जांच का विषय है. वहीं अगर किसी से भूल हुई है तो कई दिनों से खाते में पैसा क्यों पड़ा हुआ है, यह बड़ा सवाल है.

सुमन मोबाइल से ट्रेडिंग का काम करता है.

उसी दौरान उसने देखा कि उसके अकाउंट में बहुत पैसा आ गया है. उसके बाद उसने कई लोगों से संपर्क किया. कस्टमर केयर में भी बात किया तो पता चला कि हां सच में पैसा आए हैं. उसी समय उसने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी है लेकिन अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है”- श्रवण कुमार, सुमन के परिजन

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button