बिहार में बागेश्वर धाम के कथावाचक पं. धीरेंद्र शास्त्री पर केस हुआ दर्ज, जानिए पूरा मामला

0

बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ बिहार में मुकदमा दर्ज किया गया है। मिडिया रिपोर्टों के अनुसार, कथावाचक ने हिंदू धर्मबली और सनातनी को आहत करते हुए खुद की तुलना भगवान से की, जिसके कारण उन पर खुद को भगवान कहने का मामला दर्ज किया गया।

वादी के खिलाफ पेशे से वकील सूरज कुमार ने मुकदमा दर्ज कराया था। अधिवक्ता सूरज कुमार ने आरोप लगाया कि राजस्थान के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खुद को हनुमान जी का अवतार बताया और खुद की तुलना भगवान से की। एडवोकेट सूरज कुमार बागेश्वर ने भी धाम के कथावाचक पर हिंदू धर्म के अनुयायियों को धोखा देने और गुमराह करने का आरोप लगाया।

मुजफ्फरपुर के ईसीजेएम कोर्ट में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है साथ ही उस पर अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए खुद की तुलना भगवान से करने के लिए भगवान को बदनाम करने का आरोप लगाया गया है। तथाकथित चमत्कार के नाम पर लोगों को मूर्ख बनाना और उनके चरणों में गिरना। ऐसा करके बागेश्वर धाम के कथावाचक ने सनातन धर्म की परंपरा को ठेस पहुंचाई है। धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ धारा 295ए, 505 और 298 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोर्ट इस बारे में 10 मई को सुनवाई करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.