भारत की सबसे अमीर महिला के पॉकेट मनी जान हो जायेंगे हैरान, महीने में खर्च करती है करोड़ों रुपए

0

 

 

Nita Ambani: दोस्तों नीता अंबानी को कौन नहीं जानता वह अपने अजीबोगरीब शौक के लिए जानी जाती है। वह भारत की सबसे अमीर महिला में से एक उनके प्रतिदिन के खर्च कई लोगों के वर्षों की कमाई होती है। मीडिया रिपोर्ट्स का ऐसा दावा है कि नीता अंबानी हर दिन 5 लाख रुपए की चाय पीती है। वह भारत की सबसे बड़े व्यावसायिक मुकेश अंबानी की पत्नी है। नीता अंबानी देश के प्रगति में अपना बड़ा योगदान देती है वह कई बड़े संस्थान चलाती है। जिसमे शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार सभी तरह के कार्य शामिल है। ऐसा कहा जाता है की नीता अंबानी महीनों के करोड़ों रुपए खुद पर खर्च करती है वह कहीं आने-जाने के लिए प्राइवेट फ्लाइट का इस्तेमाल करती है साथ ही करोड़ों रुपए के डायमंड से सजे मोबाइल फोन इस्तेमाल करती है।

Sariya Cement price: अब आप भी बना सकेंगे आलीशान घर अचानक सस्ता हुआ सरिया सीमेंट जानिए क्या है ताज़ा रेट

नीता अंबानी के शौक जान यह सभी कहते हैं कि वह देश की सबसे अमीर महिला है। हालाकि की नीता अंबानी आस्था में बहुत विश्वास रखती है। यही परिणाम है कि आज वह भारत की सबसे सफल और अमीर महिलाओं में से एक हैं। हालांकि उनके पति मुकेश अंबानी के कोई बड़े शौक नहीं है वह साधारण साउथ इंडियन खाना खाते हैं और सादगी भरे है। नीता अंबानी भी कुछ ऐसी पर अपने अस्तर से वह सभी शौक पूरे करती हैं। IPL में भी मुंबई इंडियंस ने इतिहास रचा है। नीता को कई क्षेत्रों में अपार सफलताएं मिल जाती है यही कारण है कि वह सफल महिलाओं में से भी एक मानी जाती है।

लाड़ली बहना आवास योजना की जल्द ही जारी होगी पहली किस्त, इस महीने बनकर तैयार होंगे पक्के मकान

इंटरनेट पर नीता अंबानी को लेकर ऐसी चर्चाएं होती रहती है कि वह प्रतिदिन सुबह ₹500000 की चाय पीती है तथा उनके महीने का खर्च लगभग 10 से 15 करोड रुपए होता है। महंगे शान शौक को नीता अंबानी अपने ढंग से पूरा करती हैं। ऐसा नहीं है कि अंबानी परिवार में नेता ही सफल है बल्कि उनके बेटे और बेटियां भी कई बड़े व्यावसायिक कारोबार में जुटे हुए हैं जिसमें रिलायंस जिओ एक बड़ा कार्य रहा। भारत में ऐसे करोड़ों लोग हैं जो वर्षों की कमाई करके पैसे इकट्ठे करते हैं पर उनके मुकाबले नीता अंबानी प्रतिदिन उतने पैसे खर्च कर देती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.