मतगणना केंद्र परिसर में अधिकृत व्यक्तियों को ही मिलेगा प्रवेश – प्रतिभा पाल

0

Rewa News : लोकसभा चुनाव 2024 में रीवा संसदीय क्षेत्र के लिए वोटों की गिनती 4 जून को सुबह 8 बजे इंजीनियरिंग कॉलेज रीवा में शुरू होगी। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल ने कहा मतगणना स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं। जिससे मतगणना हॉल के अंदर केवल अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी।

इन्हें मिलेगा मतगणना केंद्र परिसर में प्रवेश

इनमें गणना पर्यवेक्षक और सहायक, निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकृत व्यक्ति, निर्वाचन के संबंध में कर्तव्यरूढ़ लोकसेवक एवं उम्मीदवार तथा उनके निर्वाचन और गणना अभिकर्ता शामिल रहेंगे। मतगणना एजेंटों, मतगणना में तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों तथा पत्रकारों को निर्धारित स्थल से ही मतगणना केन्द्र परिसर में प्रवेश दिया जायेगा।

पुलिस कब जा सकती है परिसर के अन्दर ?

कलेक्टर ने कहा पुलिस अधिकारियों को आम तौर पर “चुनाव के प्रभारी लोक सेवकों” के अंतर्गत शामिल नहीं किया जाता है, ऐसे अधिकारियों को वर्दी या सादे कपड़ों में मतगणना के लिए रिपोर्ट करना होता है। सामान्य नियमों के अनुसार उन्हें हॉल के अंदर तब तक अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक कि कानून व्यवस्था बनाए रखने या किसी अन्य उद्देश्य के लिए उन्हें अंदर बुलाने का निर्णय नहीं लिया जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.