न्यूजरीवा

रीवा को मिली एक और ट्रेन की सौगात रीवा-सिंगरौली लाइन की जल्द होगी चालू होगा विस्तार!

 

 

 

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने जबलपुर में रेलवे अधिकारियों के साथ रीवा-सीधी रेलवे लाइन के काम की समीक्षा की समीक्षा बैठक में उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने रेलवे अधिकारियों को रीवा सीधी रेल लाइन पर चल रहे कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये गोविंदगढ़ तक रेलवे का काम पूरा हो चुका है रीवा से गोविंदगढ़ तक ट्रेन चलाने की भी पूरी तैयारी कर ली गई है ऐसे में रीवा से गोविंदगढ़ तक ट्रेन चलाने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां जल्द से जल्द की जाएं।

https://prathamnyaynews.com/career/38881/

शुक्ला ने कहा कि रेलवे लाइन का विस्तार गोविंदगढ़ से बघवार तक किया जाए यहां रेलवे लाइन बिछाने का काम जल्द पूरा किया जाए जिससे रीवा में चलने वाली ट्रेन सीधी जिले के गोविंदगढ़ से बघवार तक चलने लगेगी बैठक में उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने रीवा-सीधी रेलवे लाइन के चल रहे कार्य की जानकारी ली।

उस समय उन्होंने रेलवे अधिकारियों से कहा था कि वे रोआ से नोबी तक ट्रेन आवाजाही के लंबित काम को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करें राम साधी रेल लोन तय समय से काफी पीछे है इसके लिए कई कारक जिम्मेदार हैं अब जमीन अधिग्रहण का काम बहुत कम बचा है जिन क्षेत्रों में अभी तक रेलवे से भूमि अधिग्रहण नहीं हुआ है वहां के किसानों को भूमि अधिग्रहण राशि का भुगतान करने में तत्परता बरतनी चाहिए।

राम साधी रेल लोन तय समय से काफी पीछे है। इसके लिए कई कारक जिम्मेदार हैं अब जमीन अधिग्रहण का काम बहुत कम बचा है जिन क्षेत्रों में अभी तक रेलवे से भूमि अधिग्रहण नहीं हुआ है वहां के किसानों को भूमि अधिग्रहण राशि का भुगतान करने में तत्परता बरतनी चाहिए इस दौरान रेलवे अधिकारियों ने यह भी

कहा कि रीवा-सीधी रेल लाइन पर काम चल रहा है रोआ से गोविंदगढ़ तक ट्रेन का ट्रायल भी पूरा हो चुका है ट्रेन जल्द ही गोविंदगढ़ पहुंचेगी गोविंदगढ़ से छुहिया घाटी तक रेलवे बिछाने का काम अब शरद ऋतु में है।

सीधी जिले में रेलवे लाइन बिछाने का काम शुरू होते ही गोविंदगढ़ से बगवार तक ट्रेन चलाने की परिचालन योजना पर भी काम शुरू हो जाएगा रीवा से सीधी तक ट्रेन चलने के बाद दूसरे चरण में सीधी से सिंगरौली रेलवे लाइन के निर्माण में तेजी लाने का प्रयास रेलवे द्वारा किया जा रहा है।

बैठक में उपमुख्यमंत्री ने रेलवे अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि रीवा-सिंगरौली रेलवे लाइन के काम में तेजी लाने के साथ ही सीधी और सिंगरौली के बीच मुआवजा वितरण शत-प्रतिशत पूरा करने का भी प्रयास किया जाए रेलवे स्टेशन का काम भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

छुहिया घाटी में मौजूदा रेलवे सुरंग पर ट्रैक बिछाया जाएगा जब सुरंग के अंदर रेलवे लाइन बिछाने का काम पूरा हो जाएगा तो बघवार तक ट्रैक बिछाने का काम भी अंतिम चरण में पहुंच जाएगा रीवा-सीधी रेल लाइन का कार्य रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल किया गया है ऐसे में रेलवे ट्रैक बिछाने का काम निर्धारित मापदंडों के अनुरूप पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

https://prathamnyaynews.com/business/38886/

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button