रीवा

रीवा में पूर्व सरपंच लापता:जवा बाजार से गांव लौट रहा युवक नहीं पहुंचा घर, रास्ते में मिली बाइक, मोबाइल, परिजनों ने जताई अपहरण की आशंका

रीवा जिले के जवा थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बरेतीकला के पूर्व सरपंच लापता है। परिजनों ने अपहरण की आशंका जाहिर करते हुए थाने में शिकायत की है। लापता पूर्व सरपंच के बेटे ने आरोप लगाया है कि गुरुवार की शाम लास्ट बार बात हुई थी। वे जवा बाजार से निर्माणधीन होटल बंद कर घर के लिए निकले। पर रात 8 बजे तक घर नहीं पहुंचे।

विज्ञापन

ऐसे तलाश करते हुए जवा के लिए दोस्त के साथ आया। रास्ते में बाइक, मोबाइल और हेलमेट मिला है, लेकिन फोन ऑफ बता रहा है। अनहोनी की आशंका जाहिर करते हुए रात में ही जवा पुलिस को सूचना दी है। शुक्रवार की दोपहर बड़े दबाव के बाद एफआईआर दर्ज हुई है। इधर पुलिस की टीम साइबर सेल की मदद से पूर्व सरपंच को तलाश रही है।

ये है मामला

एएसपी अनिल सोनकर ने बताया कि जवा जनपद के बरेती कला ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच राघवदास कुशवाहा 40 वर्ष लापता है। फिलहाल परिजनों की शिकायत के आधार पर अपहरण का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। कस्बे में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाला है। एक जगह विवाद का वीडियो मिला है। संदेही को साइबर सेल की मदद से खोजा जा रहा है। पुलिस टीम जल्द सफलता पाएगी।

लेनदेन का विवाद

अनिल सोनकर ने कहा है कि पूर्व सरपंच राघवदास कुशवाहा का नीरज तिवारी के साथ पैसे की लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है। कयास लगाए जा रहे है कि राघवदास कुशवाहा ने नीरज तिवारी के पैसे नहीं लौटाए थे। ऐसे में गुरुवार की शाम एक जगह दोनों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद राघवदास कुशवाहा गांव जा रहा था, लेकिन घर नहीं पहुंचा है। पुलिस ने लापता पूर्व सरपंच की बाइक व मोबाइल खोज लिया है।

सरपंची के बाद करने वाले थे होटल का व्यवसाय

पूर्व सपरपंच के बेटे संकल्प कुशवाहा का कहना है कि पिता ने जवा बाजार में एक नई दुकान खरीदी थी। उसी दुकान में होटल का व्यवसाय शुरू करने वाले थे। दुकान में फर्नीचर का काम चल रहा है। गुरुवार को रजनीश शुक्ला से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी। शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचे तो उनके बेटे ने उन्हें फोन किया। तब उन्होंने कहा था कि जवा से वह घर के लिए निकल रहे है।

दोबारा नहीं लगा फोन

लापता पूर्व सरपंच के बेटे ने कहा कि गुरुवार की शाम आखिरी बार बात हुई है। देर रात तक जब घर नहीं पहुंचे तो दोबारा फोन किया। पर मोबाइल बंद बता रहा था। रात में ही बेटा अपने दोस्त के साथ पिता की तलाश में निकला। जवा जाते समय रास्ते में सड़क के किनारे गड्ढे में मोबाइल, बाइक और हेलमेट मिल गया है।

पत्नी की पहले ही हो चुकी है मौत

पुलिस के मुताबिक कुछ वर्षों पहले लापता पूर्व सरपंच की पत्नी की मौत हो चुकी है। परिवार का वही सहारा था। उसके दो बेटा व एक बेटी है। बड़ा बेटा 20 वर्ष तो छोटा बेटा 15 साल और बेटी 10 वर्ष की है। रोते विलखते हुए बच्चों ने कहा कि मां के मरने के बाद पिता पर खुद के साथ तीन बच्चों की जिम्मेदारी थी। वही पूरे परिवार का सहारा थे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button