रीवा

विंध्य में कोरोना की दस्तक:रीवा में ऑपरेशन से पहले चिकित्सक ने कराई कोरोना जांच, मरीज की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, होम आइसोलेट कराया

विंध्य में कोरोना की दस्तक:रीवा में ऑपरेशन से पहले चिकित्सक ने कराई कोरोना जांच, मरीज की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, होम आइसोलेट कराया

विंध्य क्षेत्र में श्याम शाह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध गांधी स्मृति चिकित्सालय से कोरोना ने दस्तक दे दी है। सूत्रों की मानें तो नाक कान गला विभाग के चिकित्सकों ने एक महिला का आपरेशन करने से पहले कोरोना जांच कराई। जिसकी देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

महिला के संक्रमित होने की जानकारी जैसे ही चिकित्सकों को पता चली। वैसे ही जीएमएच में हड़कंप मच गया। फिलहाल महिला को होम आइसोलेट करा दिया गया है।

जीएमएच प्रबंधन ने बताया कि रायपुर कर्चुलियान क्षेत्र की महिला अपनी तकलीफ लेकर अस्पताल पहुंची थी। यहां महिला ने ओपीडी की पर्ची कटाते हुए एसजीएमएच में दिखाया। ईएनटी विभाग के चिकित्सकों ने मरीज को देखने के बाद आपरेशन करने की सलाह दी।

मरीज के परिजनों से सहपति मिलने के बाद आपरेशन से पूर्व सभी जांचे कराई गई। शुक्रवार को महिला की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। दावा है कि महिला के लक्षण कोरोना जैसे नहीं लग रहे थे। फिर भी महिला के संक्रमित होने के बाद चिकित्सकों में हड़कंप की स्थितियां दिखी है। चर्चा है कि संपर्क में आए अस्पताल स्टाफ एवं परिजनों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है।

7 दिन पहले एक डॉक्टर आए थे संक्रमित

अस्पताल सूत्रों का कहना है कि एक सप्ताह पहले संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल के एक चिकित्सक भी पॉजिटिव आए थे। इसके बाद अन्य स्टाफ की जांच में सभी लोग निगेटिव आए। फिलहाल अब चिकित्सक की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इधर महिला के संक्रमित होने से एक कोरोना का केस एक्टिव हो गया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button