सरसों तेल की कीमतों में भारी गिरावट, भाव सुनकर बाजार में उमड़ी भीड़, जानें भाव

सरसों तेल की कीमतों में भारी गिरावट, भाव सुनकर बाजार में उमड़ी भीड़, जानें भाव

नई दिल्ली : सरसों तेल के दाम रिकॉर्ड निचले स्तर पर हैं, जिससे उपभोक्ताओं में खुशी है. कुछ दिन पहले लोगों ने सोचा भी नहीं था कि सरसों का तेल इतने सस्ते दाम में बिकेगा। हालांकि कुछ दिनों पहले सरसों के तेल की सबसे ज्यादा कीमत 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई थी, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों का तेल बेहद सस्ते में बिक रहा है.

यहां सरसों उच्च स्तर के रेट से करीब 65 रुपये प्रति लीटर सस्ती दर्ज की जा रही है, जिसे आप फटाफट खरीद सकते हैं. जानकारों के मुताबिक बेमौसम बारिश से सरसों और लाई की फसल को काफी नुकसान हुआ है, जिसके बाद कीमतों पर महंगाई की मार पड़ने की आशंका है. यदि आप खरीदने का अवसर खो देते हैं, तो आपको इसका पछतावा होगा, जो बहुत महत्वपूर्ण है।

अगर आप यूपी में सरसों का तेल खरीदने की योजना बना रहे हैं तो देरी क्यों कर रहे हैं? सरसों का तेल जल्दी खरीदकर आप पैसे बचा सकते हैं। यूपी के जिला हाथरस में सरसों का तेल कुल 148 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है, जहां बिक्री काफी बढ़ रही है.

इसके अलावा शाहजहांपुर में सरसों का तेल भी बेहद सस्ते दामों पर बिक रहा है। आप यहां कुल 153 रुपये प्रति लीटर की खरीदारी कर पैसे बचा सकते हैं। बरेली जिले में भी सरसों तेल के दाम अब काफी कम दर्ज किए जा रहे हैं। यहां लोग कुल 155 रुपये प्रति लीटर खरीद कर पैसा बचा सकते हैं, अगर मौका चूक गए तो पछताएंगे।

यहां जानिए सरसों तेल के भाव

सहारनपुर जिले में उम्मीद से कम भाव पर सरसों का तेल बिक रहा है। यहां कीमत 147 रुपये प्रति लीटर रिकॉर्ड की जा रही है। साथ ही मुजफ्फरनगर जिले में सरसों तेल का भाव 155 रुपये प्रति लीटर रिकॉर्ड कर रहा है, जो आपके लिए किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है. बिजनौर और मेरठ में भी सरसों के तेल के दाम काफी कम चल रहे हैं, जहां आप इसे 150 रुपये प्रति लीटर में खरीद कर घर ला सकते हैं.

Exit mobile version