सरिया सीमेंट को लेकर बड़ा अपडेट: दामों में भारी गिरावट फटाफट देखे

दिन प्रतिदिन बढ़ती महंगाई के कारण अब घर, मकान में उपयोग में आने वाली सामग्री काफी महंगी हो गई है। घर, मकान बनवाने के लिये अगर सबसे ज्यादा किसी चीज की आवश्यकता पड़ती है तो वह है सरिया और सीमेंट की, घर, मकान के शुरू होने से अंतिम समय तक सरिया की बहुत ही जरूरत होती है तभी कोई घर, पूर्ण रूप से मजबूत माना जाता है। आज खबर के माध्यम से ताजा सरिया और सीमेंट के रेटों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। धड़ाम से नीचेआये सरिया सीमेंट के दाम, अब इतने रूपये सस्ते हो गये रेट, जानिए ताज रेट। आइए आगे खबर में जानते हैं सरिया सीमेंट के ताजा भाव।

सरिया सीमेंट के वर्तमान में यह चल रहे ताजा भाव

जानकारी के मुताबिक जहां तक की बता दें कि जो व्यक्ति इस समय घर, मकान का निर्माण कार्य लगाना चाहते हैं, उनके लिए यह बहुत ही अच्छा समय है, क्योकि इस समय सरिया और सीमेंट का रेट बहुत ही सामान्य स्थिति पर चल रहा है। सरिया के रेट की बात करें तो सरिया का रेट अभी 75000 रूपये प्रति टन के आसपास चल रहा है। जबकि सीमेंट का रेट अभी 400 रूपये प्रति बोरी के आसपास चल रहा है।

 सरिया सीमेंट के बिना अब घर, मकान का निर्माण है अब असंभव

वैसे आमतौर पर यह सभी बहुत ही अच्छी तरह से जानते हैं कि अब सरिया और सीमेंट के बिना किसी भी घर, मकान को नहीं बनवाया जा सकता है, क्योकि सरिया और सीमेंट ही किसी घर, मकान के मुख्य आधार माने जाते हैं। इन्हीं के इस्तेमाल से जब कोई बिल्डिंग बनकर तैयार होती है तो वह बहुत ही मजबूत मानी जाती है।

Disclaimer:- यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है अधिक जानकारी के लिए अपने बाजारों में संपर्क करें

Exit mobile version