मध्यप्रदेश

आर्मी की स्पेशल ट्रेन के सामने रखे 10 डेटोनेटर, जाने क्या है पूरा मामला

मध्य प्रदेश के नेपानगर में आर्मी स्पेशल ट्रेन से जुड़ी एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। 18 सितंबर को सेना की एक विशेष ट्रेन के सामने 10 डेटोनेटर रखे गए थे। नेपानगर विधानसभा के सागफाटा इलाके में अज्ञात बदमाशों द्वारा ट्रेन के सामने डेटोनेटर रखने की घटना सामने आई है। जब ट्रेन चल रही थी तो डेटोनेटर की आवाज से ड्राइवर सतर्क हो गया और उसने ट्रेन रोक दी और स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसकी सूचना मिलते ही एटीएस, एनआईए समेत रेलवे और पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया।

18 सितंबर को दोपहर 1:48 बजे जम्मू-कश्मीर से कर्नाटक के लिए सेना की विशेष ट्रेन में सगफाटा रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर 10 डेटोनेटर लगाए गए थे। शनिवार दोपहर पुलिस विभाग की विशेष शाखा, डीएसपी, नेपानगर एसडीओपी, थाना प्रभारी और रेलवे अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। एनआईए, एटीएस समेत कई खुफिया एजेंसियों के अधिकारी शनिवार शाम खंडवा पहुंचे और जांच का दायरा बढ़ाया गया।

रेलवे ट्रैक पर लगाया गया डेटोनेटर आरडीएक्स डेटोनेटर नहीं था। बल्कि यह एक फॉग डेटोनेटर था। इसका उपयोग कोहरे के दिनों में ट्रेन के लोको पायलट को चेतावनी देने के लिए ट्रैक के पास ध्वनि बजाने के लिए किया जाता है। एक जगह पर डेटोनेटर रखा हुआ है। लेकिन इस घटना में रेलवे की ओर से कोई डेटोनेटर नहीं लगाया गया था। अज्ञात बदमाशों ने रेलवे से एक्सपायर्ड डेटोनेटर लाकर पटरी पर छोड़ दिया।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button