जबलपुरमध्यप्रदेश

20 जुलाई को Regional Industry Conclave में 1500 निवेशक ले रहे हैं हिस्सा 

मध्य प्रदेश की नई सरकार एक बार फिर निवेशकों को प्रोत्साहित करने में जुटी है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि निवेशकों ने होटल इंडस्ट्री से लेकर रक्षा क्षेत्र में निवेश की बात कही है। इसके अलावा, सरकार स्थानीय स्तर पर निवेश को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्रीय निवेशक सम्मेलनों का आयोजन कर रही है।

CM

अनिल अंबानी ने निवेश के लिए रखा सबसे बड़ा प्रस्ताव

इस दौरान रिलायंस के मुखिया अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप ने सिंगरौली समेत अन्य जिलों में 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने का वादा किया। इसके अलावा, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने भिंड जिले के मालनपुर में 450 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। इसके अलावा ग्रासिम इंडस्ट्रीज के एमडी एचके अग्रवाल ने नागदा और मैहर में 4000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की।

इन क्षेत्रों में हो रहा निवेश

जेएसडब्ल्यू लिमिटेड ने बैतूल, शहडोल और दमोह में 17,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। इसके अलावा योटा डेटा सर्विसेज ने इंदौर में 500 करोड़ रुपये और एलएंडटी ने 2000 करोड़ रुपये का निवेश करने की बात कही है। इसके अलावा महिंद्रा हॉलिडेज देवास और बांधवगढ़ में 750 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। ओबेरॉय होटल ग्रुप भी 400 करोड़ रुपये का साज होटल ग्रुप वन्यजीव पर्यटन में भी निवेश करेगा।

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में 1500 निवेशक ले रहे हैं हिस्सा

इन निवेशों से मध्य प्रदेश में कुल मिलाकर एक लाख से अधिक नौकरियाँ पैदा होंगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि अनिल अंबानी यहां रक्षा क्षेत्र में भी निवेश करना चाहते हैं। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर निवेश को बढ़ावा देने के लिए 20 जुलाई 2024 को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव है। 1500 निवेशकों ने इसमें हिस्सा लेने पर सहमति जताई है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button