क्राइम ख़बरसिहावलसीधी

17 वर्षीय नाबालिक बच्चे को पहले पुलिस की वर्दी पहन कर दो लोगों ने मारा, फिर उसके जीजी एवं जीजा ने मार कर फांसी पर लटकाया अमिलिया पुलिस जांच में जुटी 

अमर द्विवेदी, सिहावल। सनसनीखेज मामला सीधी जिले के अमिलिया थाना अंतर्गत ग्राम बिठौली का है जहां पर विगत दिन दोपहर 1:30 बजे के आसपास 17 वर्षीय नाबालिक बच्चे के जीजी एवं जीजा के द्वारा मारकर घर के पीछे आम के पेड़ में फांसी पर लटका दिया गया।

पूर्व में भी हो चुकी है मारपीट: –  20-21 अगस्त की दरमियानी रात उसके जीजा ने उसे चाय पिलाने के बहाने घर से लाया इसके बाद अपनी गाड़ी में बैठा कर चला गया जहां पहले से ही संदीप पटेल, अजय पटेल दुबक कर बैठे हुए थे उसी जगह पर उसके जीजा के द्वारा गाड़ी खड़ी कर कहा गया मैं पेशाब करके आता हूं और जैसे ही वह गया कि संदीप एवं अजय पटेल जो पहले से ही पुलिस की वर्दी में एवम मुंह में नकाब बांधकर उसके ऊपर टूट पड़े तथा उसे मारकर अधमरा कर दिया एवं बिठौली पिपरहा मार्ग के मध्य भमरहा गांव में नाले के पास फेंक दिया। ऐसा उसके परिजनों के द्वारा बताया गया है। वही इसी घटना के संबंध में ग्रामीण सब्जी दुकान संचालक अशोक पटेल के द्वारा बताया गया है कि 21 अगस्त की सुबह मृतक एवं उसकी मां दुकान खोलने से पहले सुबह 5 बजे मेरे दुकान पर बैठे हुए थे मैं आया तो वे अपनी कहानी बताने लगे की किस तरह से उसे छल करके ले जाया गया एवं मारा गया।

आपसी जमीनी विवाद बना मौत का कारण :- ग्रामीणों के द्वारा बताया गया है कि मृतक के पिता की मृत्यु पहले ही हो चुकी है मृतक दो भाई थे जिसमें से छोटा भाई प्रशांत पटेल उम्र 17 वर्ष अपने मां के साथ घर में रहता था वही जो पुश्तैनी जमीन थी वह उसके बब्बा नर्मदा प्रसाद पटेल के नाम थी जिसको बारी-बारी से उसके बड़े पिताजी एवं उसके बच्चों के द्वारा अपने नाम कराई जा रही थी जिसका विरोध मृतक प्रशांत पटेल एवं उसकी मां लगातार कर रहे थे किंतु उन्हें सिर्फ यह कहा कर शांत कर दिया जाता था कि तुमको मिलेगा किंतु जब यह लोग आश्वाशन से थक कर विरोध करने लगे तब मृतक के बड़े पिताजी के बेटी एवं दामाद विजय पटेल एवं अंजू पटेल तथा उनके साथ में आया एक अन्य साथी आशीष पटेल के द्वारा मार कर उसी के घर के पीछे आम के पेड़ से लटका दिया गया। तथा वे तीनों घटनास्थल से फरार हो गए।

घटना के संबंध में जानकारी देता हुआ सब्जी दुकान संचालक अशोक पटेल

बेटे के लिए मां घर में बना रही थी रोटी तभी हो गया हादसा: – मृतक की मां ने बताया है कि दोपहर में बैठे प्रशांत ने कहा कि मां भूख लगी है रोटी बनाओ वही मां घर में रोटी बनाने लगी तथा बाद में जब उसे खाने के लिए बुलाने गई तो देखी थी घर के पीछे आम के पेड़ में उसकी लाश लटकी हुई है उसी के द्वारा हल्ला गुहार मचाया गया इसके बाद आनन-फानन में गांव के सभी लोग इकट्ठे हुए।

रो-रो कर मां का है बुरा हाल दी है पूरे घटना की जानकारी

सरपंच ने दी पुलिस को सूचना :- बिठौली पंचायत के सरपंच प्रवेश पटेल के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई जहां पुलिस घटनास्थल पर पहुंची एवं शव को नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए सिहावल मर्चरी हाउस भेज दिया है तथा आगे की कार्यवाही में पुलिस जुट गई है। अब देखना दिलचस्प यह होगा की आखिर पुलिस की वर्दी को बदनाम करने वाले लोगों के ऊपर पुलिस कितनी जल्दी और क्या कार्यवाही करती है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button