26 रद्द ट्रेनों का शनिवार से संचालन फिर से शुरू, इस दिन से पूर्व निर्धारित समय पर चलेगी

0

Trains Start Running : दमोह रेलवे स्टेशन पर 19 दिनों तक चला एनआई कार्य शुक्रवार को समाप्त हो गया और अब शनिवार से सभी यात्री ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हो गया है। राज्यरानी एक्सप्रेस शनिवार रात भोपाल से दमोह पहुंचेगी और रविवार को दमोह से नियमित सेवा शुरू करेगी। ये रद्द 26 जोड़ी ट्रेनें भी शनिवार से नॉन-कट रूटों पर चलने लगीं और रविवार से पूर्व निर्धारित समय पर दमोह स्टेशन पर रुकेंगी।

शुक्रवार से रेलवे कंट्रोल रूम भी नये भवन में शिफ्ट हो गया है। यहां अत्याधुनिक डिजिटल सिस्टम पर ट्रेनें चलने लगी हैं। एनआई वर्क के चलते 26 अगस्त से ज्यादातर ट्रेनें रद्द कर दी गई थीं। जिससे यात्रियों को अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और अब ट्रेन चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

दमोह से असलाना के बीच तीसरी रेलवे लाइन भी पूरी हो चुकी है। एनआई कार्य के दौरान प्लेटफार्म नंबर एक पर तीसरी लाइन जोड़ दी गई है। ट्रेन को एक ट्रैक से दूसरे ट्रैक पर ले जाने में सक्षम बनाने के लिए मुख्य लाइनों और प्लेटफ़ॉर्म लाइनों को भी विभिन्न स्थानों पर जोड़ा जाता है।

अब इस लाइन का निरीक्षण रेलवे सुरक्षा आयुक्त सीआरएस करेंगे। इसके बाद अगले माह से तीसरी लाइन चालू होने की संभावना है। इससे दमोह से सागर तक एक ही समय में दो ट्रेनें चल सकेंगी। स्टेशन प्रबंधक मुकेश कुमार जैन ने बताया कि एनआई का काम पूरा हो चुका है और शनिवार से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.