7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों एवं पेंशनरों को मिला होली का बड़ा तोहफा DA में हुई वृद्धि वेतन के होगी बंपर बढ़ोतरी

0

 

 

 

7th Pay commission: अगर आपके परिवार में कोई केंद्रीय कर्मचारी या पेंशन भोगी है तो अब आपकी किस्मत चमकने वाली है क्योंकि सरकार की ओर से जल्द ही खजाने का पिटारा खुलने वाला है सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के खाते में डेढ़ साल यानी 18 महीने का डीए एरियर ट्रांसफर करने जा रही है, जो एक बड़े तोहफे की तरह होगा इससे 1 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को फायदा होगा जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

Old Pension Scheme: कर्मचारियों पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने लागू कर दी पुरानी पेंशन योजना मिलेगा बंपर लाभ

अब केंद्र की मोदी सरकार श्रमिकों पर पैसों की बारिश करने जा रही है जो सभी के लिए बूस्टर डोज साबित होगी। अगर ऐसा होता है तो यह इस साल का दूसरा बड़ा उपहार होगा, जिससे सभी को काफी मदद मिलेगी। 18 महीने के DA एरियर के हिसाब से खाते में बड़ी रकम आना तय है।

उच्च स्तरीय कर्मचारियों के खाते में करीब 2 लाख 18 हजार रुपये आने की उम्मीद है, जिससे सभी को काफी मदद मिलेगी इससे 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को फायदा होगा केंद्र सरकार ने 2020 से जून 2021 तक का बकाया डीए नहीं भेजा, जिसके बाद से कर्मचारी लगातार इसकी मांग कर रहे हैं, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है।

सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक और बड़ा ऐलान कर सकती है, जिससे सभी खुश होंगे। सरकार फिटमेंट फैक्टर को 2.60 गुना से बढ़ाकर 3.0 गुना कर सकती है, जिससे सभी खुश होंगे।

फिटमेंट फैक्टर के बारे में अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इसे लेकर काफी दावा किया जा रहा है जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है अगर सरकार इसे जल्द मंजूरी दे देती है तो सैलरी में चीते की तरह बढ़ोतरी हो जाएगी।

₹22,25 की छूट 108MP कैमरा 6000mAh बैटरी के साथ मार्केट में आया Redmi का शानदार फीचर्स वाला 5G स्मार्टफोन

Leave A Reply

Your email address will not be published.