देश

8th Pay Commission: PM मोदी ने दी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी DA में हुई वृद्धि वेतन में होगा इतना इजाफा!

8th Pay Commission: PM मोदी ने दी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी DA में हुई वृद्धि वेतन में होगा इतना इजाफा!

मोदी सरकार ने हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के डीए में 4 फीसदी का ऐलान किया है, जिसके बाद यह बढ़कर अब 46 प्रतिशत हो गया सरकार का यह ऐलान किसी बूस्टर डोज की तरह माना जा रहा है दूसरी ओर केंद्र सरकार कर्मचारियों को एक और बड़ी सौगात दे सकती है जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है।

माना जा रहा है कि केंद्र सरकार कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिए नए वेतन आयोग का गठन कर सकती है जिसका फायदा बड़ी संख्या में लोगों को होगा।

अगर ऐसा हुआ तो फिर यह साल किसी गुड न्यूज की तरह होगा सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन चर्चा के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले यह फैसला लिया जा सकता है। वैसे भी केंद्रीय कर्मचारियों नए वेतन आयोग की मांग करते आ रहे हैं।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32734/

जानिए कौन सा वेतन आयोग बनेगा

केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक 7 वेतन आयोग का गठन किया जा चुका है सरकार ने साल 2016 में सातवें वेतन आयोग का गठन किया था जिससे कर्मचारियों की न्यूनतम बेसिक सैलरी में तगड़ा इजाफा देखने को मिला। अब चर्चा है कि सरकार जल्द ही बड़ा फैसला ले सकती है।

कहा जा रहा है कि सरकार 8वें वेतन आयोग का गठन करेगी, जिसके बाद बेसिक सैलरी में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी होना संभव माना जा रहा है वैसे सरकार की ओर से 8वें वेतन आयोग पर अभी कुछ नहीं कहा गया है।

साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं जिससे पहले मोदी गवर्नमेंट की कोशिश हर हाल में एक वर्ग को तोहफा देने की हो सकती है अगर ऐसा हुआ तो बड़ी संख्या में केंद्रीय कर्मचारियों को बंपर फायदा देखने को मिलेगा जो किसी बड़ी खुशखबरी की तरह होंगे।

DA बढ़ोतरी के बाद कर्मचारी खुश

केंद्र सरकार ने दो दिन पहले ही महंगाई भत्ते(डीए) में 4 फीसदी का इजाफा कर बड़ी खुशखबरी दी जिसके बाद यह बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया सरकार के इस ऐलान से हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है।

इससे पहले केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों को 42 प्रतिशत डीए का फायदा मिल रहा था इसके अलावा फिटमेंट फैक्टर बढ़ाने की चर्चा भी अब जोर पकड़ रही है लेकिन सरकार ने कोई आश्वासन नहीं दिया।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button