देशन्यूजबड़ी ख़बरराजनीति

“कर्नाटक में चुनाव: बेंगलुरु पुलिस और सुरक्षा के साथ वोट की गिनती”

कर्नाटक वोट गिनती: बेंगलुरु पुलिस तैनात, सुरक्षा कड़ी

"कर्नाटक में चुनाव: बेंगलुरु पुलिस और सुरक्षा के साथ वोट की गिनती"
“कर्नाटक में चुनाव: बेंगलुरु पुलिस और सुरक्षा के साथ वोट की गिनती”

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतगणना दिन, बेंगलुरु पुलिस ने अपनी सुरक्षा फिरसे तैनात की है। शुक्रवार को होने वाले मतगणना में पुलिस ने कुछ सुरक्षा कदम उठाए हैं।

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सभी जानकारी से सम्बंधित कार्यकर्ताओं की सतर्कता बरती ही जाएगी और अत्यधिक सुरक्षा का ध्यान भी रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर खास टीमें भेजी जाएंगी और स्थानों पर बूथों के आसपास पुलिस की तैनाती की जाएगी।

वर्तमान संकट के कारण, पुलिस ने जनता को इस बात की चेतावनी भी दी है कि उन्हें किसी भी विरोधाभासी या अप्रत्याशित घटना की सूचना दी जानी चाहिए। जनता से अनुरोध है कि वे पुलिस का सहयोग करें और सुरक्षित रहें।

कर्नाटक में इस वर्ष विधानसभा चुनाव के मतगणना के दौरान, बेंगलुरु को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस भी तैनात हैं। बढ़ती कोविड-19 महामारी के चलते, इस वर्ष के चुनाव में निजी सुरक्षा और सुरक्षा के अलावा, कोविड-19 के संक्रमण से लड़ाई के बारे में सोचना चाहिए।

इस वर्ष के चुनाव में कर्नाटक के कुल 243 सीटों पर मतदान हुआ था, जिसमें कुल मतदाताओं की संख्या 7.5 करोड़ से भी अधिक है। वोट गिनती दिन में जिस तरह की सुरक्षा की जाती है, इससे लोगों में विश्वास बढ़ता है कि वे अपने मत को सुरक्षित रख सकते हैं। इससे देश की लोकतंत्र में लोगों का विश्वास और आस्था अधिक बढ़ती है।

कर्नाटक में चुनाव बहुत उत्साह और उत्सव के साथ मनाया जाता है। इस बार भी यहां के लोगों ने उम्मीदवारों को विश्वास दिया और उन्हें वोट देकर उनके चुनावी सफलता को साबित भी किया।

चुनाव की तारीखों के बीच, कोविड-19 महामारी के कारण भी निगरानी रखी गई थी। सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई सुविधाओं को उपलब्ध कराया था, जिसमें स्वास्थ्य सुरक्षा के नियमों का पालन भी शामिल था।

इस चुनाव में कुछ उम्मीदवारों ने इलेक्शन कमेटी के निर्देशों का उल्लंघन किया था जिसके कारण वे अपनी चुनावी प्रतिष्ठा खो देने के खतरे से भी घिर गए थे।

इस चुनाव में लोगों ने अपने अधिकारों का उपयोग करते हुए सशक्त लोकतंत्र के महत्व को साबित भी किया है। सभी नागरिकों को चुनाव में भाग लेने और वोट डालने के लिए प्रोत्साहित भी किया जाता है

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button