मध्यप्रदेश

Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन पर महिलाओं को भोपाल सिटी की इन बसों में फ्री यात्रा का तोहफा!

Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन पर महिलाओं को भोपाल सिटी की इन बसों में फ्री यात्रा का तोहफा!

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से लाडली बहनों द्वारा दिए गए रक्षाबंधन के तोहफे के बाद अब भोपाल शहर सरकार ने भी महिलाओं को राखी का तोहफा दिया है. 30 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन भोपाल में सिटी बसों में महिलाओं के लिए फ्री सफर की सुविधा दी है. 30 अगस्त को रात नौ बजे तक 368 सिटी बसों में महिलाएं फ्री सफर कर सकेंगी. इस सुविधा का लाभ महिलाएं भोपाल शहर के अलावा मंडीदीप, भोजपुर तक उठा सकती हैं. भोपाल के सिटी बस में प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक लोग यात्रा करते हैं।

भोपाल की महापौर मालती राय ने महिलाओं को रक्षाबंधन गिफ्ट दिया है. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड महिलाओं-युवतियों को फ्री में बस सेवा देगी. सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक महिलाएं और युवतियां बसों में फ्री सफर कर सकेंगी. महिलाएं भोपाल शहर के अलावा मंडीदीप, भोजपुर तक आना-जाना भी कर सकेंगी

इस नंबर पर करें शिकायत 

आपको बता दें कि प्रतिदिन राजधानी भोपाल में सिटी बसों में डेढ़ लाख से अधिक यात्री सफर करते हैं. इन बसों में महिलाए, छात्र-छात्राएं, नौकरीपेशा लोगों के अलावा गृहणियां भी सफर करती हैं. इन बसों का किराया सात रुपये से 42 रुपये तक है. इन बसों में जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम और कैमरे लगे हुए हैं. सफर करते समय यदि किसी यात्री को परेशानी आए तो वह कॉल सेंटर नंबर 9752399966 पर संपर्क कर सकता है।

भोपाल में चलती है 386 बसें

राजधानी भोपाल के 25 रूटों पर 368 सिटी बसें चलती हैं सभी बसें सीएनजी से चलती है ये बसें बैरागढ़ के पास चिरायु हॉस्पिटल से लेकर अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, करोंद, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, भोजपुर, होशंगाबाद रोड, कटारा हिल्स, बैरागढ़ चिचली, कोलार रोड, गांधीनगर, बंगरसिया, रायसेन रोड, लांबाखेड़ा, नारियलखेड़ा, भौंरी सहित अनेक रुटों पर यह बसें चलती हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button