मध्यप्रदेश

MP News: शिवराज या कमलनाथ किसकी सरकार में जिला बना मैहर जानिए क्या है पुरा सच!

MP News: शिवराज या कमलनाथ किसकी सरकार में जिला बना मैहर जानिए क्या है पुरा सच!

18 मार्च, 2020 मध्यप्रदेश के तत्कालीन सीएम कमलनाथ की कैबिनेट ने मैहर, नागदा और चाचौड़ा को जिला बनाने का प्रस्ताव आता है कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी जाती है जब ये कैबिनेट बैठक हुई थी तब ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री इस बैठक में मौजूद नहीं थे।

मध्यप्रदेश में सियासी ड्रामा चल रहा था। कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायक अपनी ही सरकार से बगावत कर चुके थे सरकार अल्पमत में थीnइस कैबिनेट बैठक के ठीक दो दिन बाद कमलनाथ मध्यप्रदेश के सीएम पद से इस्तीफा दे देते हैं।

तारीख 5 सितंबर 2023 को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान मां शारदा की नगरीय मैहर को जिला बनाने की घोषणा करते हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान कहते हैं।

कि आज (मंगलवार) से ही मैहर को जिला बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दावा करते हैं कि 15 दिन के अंदर मैहर में कलेक्टर और एसपी की नियुक्ति कर दी जाएगी।

क्या कहा कांग्रेस ने

कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि मैहर को जिला बनाने की घोषणा कमलनाथ ने 1 अगस्त,18 को मैहर के दशहरा मैदान में हुई आमसभा में कर दी थी ।

आज नकलराज सिंह ने फिर उनकी घोषणा को चुराया नकल, योजनाओं की चोरी, जनाओं के नाम बदलना हमारा शिवराज सिंह चौहान जी का जन्मसिद्ध अधिकार है।

कमलनाथ जी की सरकार ने मैहर,नागदा,चांचौड़ा को जिला बनाने के लिए कैबिनेट की मंजूरी पहले ही दे दी थी इतने दिन मध्यप्रदेश के सीएम खमोश क्यों रहे? फिर फर्जी दुकान शुरू क्यों??

मैहर को जिला किसने बनाया?

शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद मध्यप्रदेश में सियासत तेज हो गई है कांग्रेस दावा कर रही है कि मैहर को कमलनाथ के सरकार में ही जिला बना दिया गया था।

वहीं, बीजेपी कार्यकर्ता सीएम के फैसले से खुश होकर मिठाईयां बांट रहे हैं इस मामले में नया मोड़ तब आया जब मैहर से बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी ने मैहर को जिला बनाने का क्रेडिट कमलनाथ को दिया।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button