मध्यप्रदेशराजनीति

MP Election 2023: इस दिन जारी हो सकती BJP की 5वी लिस्ट 94 नाम हुए फाइनल देखिए लिस्ट!

MP Election 2023: इस दिन जारी हो सकती BJP की 5वी लिस्ट 94 नाम हुए फाइनल देखिए लिस्ट!

भोपाल MP BJP Candidate List 2023 PDF चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सभी राजनीतिक दलों ने टिकट के लिए मंथन शुरू कर दिया है जहां एक ओर भाजपा ने अपनी चार सूची जारी कर दी है तो दूसरी ओर पांचवी सूची के लिए मंथन लगातार जारी है वहीं कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों के नाम पर गहन चिंतन कर रही है।

दोनों ही दलों के नेता इस बात को लेकर लगातार बैठक कर रहे हैं कि किस उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा जाए जो विरोधी को हरा सके आज भी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में चल रही है लेकिन इससे पहले एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

https://prathamnyaynews.com/big-breaking/32468/

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल देर रात तक चली जिसमें मध्यप्रदेश के 94 सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई बताया जा रहा है कि मंथन के बाद पार्टी हाईकमान ने कई सीटों पर उम्मीदवारों को बदलने का फैसला लिया है।

इसका सीधा मतलब ये है कि कई मंत्रियों और विधायकों की टिकट कट सकती है तो ये बात भी तय है कि आगामी दिनों में भाजपा में बगावत के सुर भी देखने को मिल सकते हैं।

https://prathamnyaynews.com/sports/32463/

दूसरी ओर भाजपा ने अब तक 136 सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है हालांकि पार्टी ने जिन्हें उम्मीदवार बनाया है उनका विरोध भी हो रहा है। पार्टी घोषित प्रत्याशियों और मौजूदा विधायकों के हो रहे विरोध पर भी पैनी नजर बनाई हुई है।

बताया जा रहा है नाराज और असंतुष्ट नेताओं को मनाने की जिम्मदारी पार्टी ने सीनियर लीडरों को दी है अब देखना होगा बचे हुए 94 सीटों के उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के बाद कितने नेता नाराज होते हैं और कितने दल बदल करते हैं और इसका चुनाव में कितना असर देखने को मिलेगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button