सीधी

Sidhi News: सीधी जिले हनुमानगढ़ में अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर हरिजन बस्ती तेंदुई टोला का नाम बदलकर किया जाएगा अंबेडकर नगर!

Sidhi News: सीधी जिले हनुमानगढ़ में अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर हरिजन बस्ती तेंदुई टोला का नाम बदलकर किया जाएगा अंबेडकर नगर!

भारत देश संविधान से चलता है संविधान भारत एक महत्वपूर्ण अंग है और इस संविधान को लिखने वाले डॉक्टर भीमराव अंबेडकर एक महान पुरुष कहे जाते हैं आपको बता दें उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद कई शहरों के नाम बदले गए और यह एक प्रचलन सा चल रहा है इसी कड़ी में सीधी जिले के हनुमानगढ़ में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को स्थापित कर हरिजन बस्ती तेंदुई टोला का नाम बदलकर अंबेडकर नगर रखा जा रहा है।

https://prathamnyaynews.com/viral-stony/33512/

सीधी जिले के ग्राम हनुमानगढ़ में 18 नवंबर को डॉ भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा स्थापित करने के लिए शिलान्यास किया गया है और गांव के समस्त नागरिकों की समिति एवं इच्छा से मूर्ति स्थापना की गई है मूर्ति स्थापना में सबसे महत्वपूर्ण योगदान गणेश साकेत का है जिन्होंने अपने निजी जमीन पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा को स्थापित किया है।

https://prathamnyaynews.com/business/33509/

भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा की शिलान्यास में काफी लोग उपस्थित रहे जिन्होंने अपनी इच्छा से डॉ भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा का शिलान्यास किया है जिसमें गणेश साकेत राम सुमिरन साकेत बृजलाल मुकेश कैलाश गुलाब राहुल अरुण एवं गांव के अन्य लोग भी शामिल है आपको बता दें भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा के शिलान्यास कर ग्राम वासियों ने बस्ती का नाम हरिजन बस्ती तेंदुई टोला से बदलकर अंबेडकर नगर रखा है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button