राजनीतिरीवावायरल

7 साल पहले श्रीयुत श्रीनिवास तिवारी ने कांग्रेस को दी थी बड़ी सिख, कहा था छाती पीटे कुछू न होई, वायरल वीडियो

 

Shrinivas Tiwari: मध्य प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, सदस्य हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कार्यकर्ता विंध्य के बड़े नेताओं में शुमार, सफेद शेर कहे जाने वाले श्रीयूत श्रीनिवास तिवारी 1952 से राजनीति की जमीन में पैर रखा था, साल 2018 में उनका स्वर्गवास हो गया था। पर उनकी कही बाते आज भी मौजूद है। 7 साल पहले उन्होंने चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस को जानकारी दी थी जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। उन्होंने चुनाव की तैयारी को लेकर कहा था कि छाती पीटे से कुछु न होई..कुछ करना पड़ेगा।

ऐसा रहा राजनीति में सफर

17 सितंबर 1926  जन्मे जिन्हें श्री श्रीनिवास तिवारी के नाम से भी जाना जाता है, 2 फरवरी 1999 से 12 दिसंबर 2003 तक विधान सभा के अध्यक्ष थे, और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता थे। वह रीवा जिले में अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र मनगवां के पास त्यूनी गांव के निवासी थे। उन्हें मध्य प्रदेश के ‘सफेद शेर’ के रूप में भी जाना जाता था। उनकी मां का नाम कौशिल्या देवी और उनके पिता का नाम स्वा है। श्री मंगलदीन तिवारी और उनकी पत्नी का नाम। श्रीमती श्रवण कुमारी थीं। उनकी शिक्षा एम.ए., एल.एल.बी. है। वह पेशे से वकील थे। 19 जनवरी 2018 को दिल्ली में उनका निधन हो गया,

7 साल पहले कांग्रेस को बताया चुनाव कैसे लड़े

सोशल मीडिया पर उनका एक पुराना वीडियो सामने आया जहां वह चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस को सीख दे रहे हैं। उन्होंने कहा ” सबकुछ चिल्लाना, सब कुछ बातक बनाना, सबकुछ कहना, सब पर बचौर करना, अपने को ईमानदार कहना, ये सब चुनाव के लिए होता है।, उन्होंने चुनाव प्रबंधन कैसे हो पर लोगो को समझाते हुए कहा , उन्होंने कहा कि चुनाव का आधारशिला वाटर होता है। उन्होंने कहा हम सभी चाहते हैं कांग्रेस जीते। उसके लिए उचित उपाय छाती पीटना नहीं। उसके लिए उचित उपाय है धरातल को देखना। और धरातल क्या है? , अपने वोटर को देखना, वो है कि नहीं है। वोटर लिस्ट में नाम है कि नही..हमारे साथियों का वोटर लिस्ट में नाम है कि नही.. उन्होंने उसे समय कांग्रेस को कहा था की सभी का वोटर लिस्ट देखें और प्रशिक्षण करें..

 

विडियो यूट्यूब से लिया गया।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button