करिअर

Government Jobs : युवाओं के पास बड़ा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए प्रक्रिया पात्रता और नियम

MP Government jobs: मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी (MP Government jobs) की तलाश के लिए युवाओं के लिए बड़ी खबर है। नियमित रूप से सरकारी नौकरियों के नोटिफिकेशन (notification) सामने आ रहे है। इसी बीच मध्य प्रदेश में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती (para staff recruitment)-Guest Teachers के लिए वैकेंसी शुरू की गई। जिसके लिए आवेदन मांगे गए है। उम्मीदवार एमपी ऑनलाइन के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

MP Government jobs

विस्तृत जानकारी के मुताबिक नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर में पैरामेडिकल स्टाफ सहित सहायक ग्रेड 3 और सहायक ग्रेड 4 पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई है। जिसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। वहीं सरकारी मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा और शासकीय मेडिकल कॉलेज शहडोल में भी पारा मेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए आवेदन की मांग की गई है।

MP Government jobs

इसके अलावा गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल सुभाष चंद्र मेडिकल कॉलेज जबलपुर दतिया मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज के कई विभागों के लिए स्टाफ नर्स की परीक्षा एक ही तिथि में एक ही समय में एक प्रश्न पत्र द्वारा आयोजित की जाएगी। आवेदक एक से अधिक विभागों में आवेदन किया है। उनके लिए एक ही परीक्षा के प्राप्तांक को मेरिट में मान्य किया जाएगा। इसके अलावा आवेदक क्रमांक और अन्य जानकारी के साथ से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

MP Government jobs

बता दें कि परीक्षा 3 जुलाई 2022 को आयोजित होनी है वैसे आवेदक जिन्होंने एक से अधिक विभाग के लिए आवेदन किया है। उसमें अपने अन्य जानकारी अच्छे से सुधार करवा ले। किसी भी तरह की त्रुटि पाए जाने पर ऑनलाइन कस्टमर केयर के जरिए सुधार किए जा सकते हैं अन्यथा विभाग की मेरिट सूची में अगर उम्मीदवारों का नाम नहीं आता है तो यह पूर्ण रूप से उम्मीदवारों की जवाबदारी होगी।

MP Government jobs

इसके अलावा जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित जिला अतर्रा विकासखंड स्तर पर छात्रावास में निवास करने वाले अनुसूचित जाति जनजाति के छात्रों को उच्च शिक्षा व्यवस्था दिलाने के उद्देश्य से कई तरह की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उत्कृष्ट छात्रावास में कोचिंग किए जाने को लेकर एक शिक्षक और शिक्षकों से आवेदन मांगे गए हैं। ऐसे शिक्षक और शिक्षिका 30 जून तक आवेदन करने की पात्रता रखेंगे।

MP Government jobs

जानकारी के मुताबिक इंदौर संभाग के बड़वानी जिले में संचालित अनुसूचित जाति जनजाति जिला स्तर पर दो और विकासखंड स्तर पर 12 उत्कृष्ट छात्रावास में कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। कोचिंग के संचालन के लिए छात्रावास में 8:00 से 10:00 और शाम 7:30 से 9:30 तक आयोजित की जाती है। जिसके बाद शासन द्वारा निर्धारित दर हेतु मानदेय शिक्षकों को उपलब्ध कराए जाते हैं।

MP Government jobs

कोचिंग योजना के संचालन के लिए विषय विशेषज्ञों का चयन किया जा रहा है। इस मामले में जिला स्तरीय शासक विद्यालय और कन्या उत्कृष्ट छात्रावास बड़वानी हेतु विकासखंड स्तरीय बालक और कन्या उत्कृष्ट छात्रावास पार्टी सहित ठीकरा, राजपुर, सेंधवा, निवाली, पानसेमल सहित अन्य क्षेत्रों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए सहायक आयुक्त, जनजाति कार्य विभाग बड़वानी के कार्यालय में संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button