मध्यप्रदेश

NEET पेपर लीक मामले मे काँग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा – अपने लोगों को आप सजा नहीं दे सकते

NEET Paper Leak : NEET पेपर लीक मामले पर कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी को घेरा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि ऐसी गतिविधियां सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश से ही शुरू होती हैं। जब एबीवीपी और भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करने वाले लोगों को बार-बार ऐसे पदों पर नियुक्त किया जाता है, तो स्वाभाविक रूप से भारतीय जनता पार्टी ऐसे अपराध करके देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होती है।

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

पटवारी ने कहा, ”जहां भी दस्तावेज लीक होता है, बीजेपी यूनिवर्सिटी सामने आती है, एबीवीपी कार्यकर्ता सामने आते हैं, एबीवीपी के कुलपति और प्रोफेसर सामने आते हैं।” लेकिन अपने लोगों को आप सजा नहीं दे सकते हो, क्योकि आपकी ही नीयत में खौट है। और यही कारण है कि एनटीए अध्यक्ष प्रदीप जोशी का इस्तीफा आज भी स्वीकार नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर एबीवीपी का कोई कार्यकर्ता ऐसे पद पर रहता है और फिर अखबार लीक करता है तो यह इस देश के भविष्य को नुकसान पहुंचाता है। यह एक तरह से राष्ट्रविरोधी गतिविधि की श्रेणी में आता है। अगर नरेंद्र मोदी जी में थोड़ी भी ईमानदारी है तो उन्हें ऐसे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

प्रदीप जोशी के इस्तीफे की मांग

आपको बता दें कि NEET परीक्षा मामले में NTA चेयरमैन प्रदीप जोशी की नियुक्ति पर कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही है। उनका कहना है कि जब से प्रदीप जोशी एमपीपीएससी अध्यक्ष बने, परीक्षाओं में अनियमितताएं होने लगीं और पेपर लीक होने लगा। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा था कि जब प्रदीप जोशी छत्तीसगढ़ गए तो वहां भी पेपर लीक हो गया और जब वे यूपीएससी में गए तो वहां से भी शिकायतें आने लगीं।

आपको बता दें कि नीट परीक्षा परिणाम मामले में धांधली के आरोपों के बीच अब एनटीए चेयरमैन प्रदीप जोशी भी संदेह के घेरे में हैं। कहा जाता है कि संघ से उनके पुराने रिश्ते हैं और यह भी कहा जाता है कि उन्होंने इन रिश्तों का फायदा उठाकर कई पद हासिल किए। इसी वजह से अब कांग्रेस उनके इस्तीफे की मांग कर रही है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button