मध्यप्रदेश

भाग्योदय तीर्थ अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से लगी आग, परिसर में मची अफरा-तफरी

Hospital Fire : सागर के सबसे बड़े निजी अस्पताल भाग्योदय तीर्थ अस्पताल के मेडिकल स्टोर में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से आग लग गई। जिससे पूरा इलाका धुएं से भर गया और वहां हडकंप मच गया। जिससे लाखों रुपये का सामान नष्ट हो गया। यदि पुलिस प्रशासन ने फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया और बड़ा हादसा टल गया। इस निजी अस्पताल परिसर में एक बड़ा धार्मिक आयोजन चल रहा है, जिसमें हर दिन हजारों श्रद्धालु शामिल होते हैं।

वहीं लोगों का कहना है कि आग ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से लगी है। जो देखते ही देखते 15-20 फीट ऊंची उठने लगीं। जिससे पूरा परिसर धुएं के गुबार से ढका हुआ था। जिसकी सूचना मिलते ही मोती नगर पुलिस की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। लेकिन बीच-बीच में छोटे-मोटे धमाके होते रहे, जिससे बड़े हादसे का खतरा पैदा हो गया। भाग्योदय तीर्थ के स्वयंसेवकों, फायर ब्रिगेड और पुलिस ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आज आग पर काबू पा लिया।

इस समय भाग्योदय तीर्थ क्षेत्र में हजारों की संख्या में लोग एकत्र थे। यहां मौजूद हैं जैन श्रीसंत सुधा सागर जी महाराज। इनके द्वारा जिज्ञासा समाधान शाम को किया जाता है, जहां सैकड़ों लोग आते हैं। अस्पतालों में भी हर तरह के मरीज और उनके परिजन यहीं आते हैं। यह घटना भाग्योदय परिसर के ठीक बगल में हुई जहां एक नया मंदिर बनाया जा रहा है।

इस घटना के बाद अस्पताल अधिकारियों ने उचित प्रबंधन का आश्वासन दिया है। इस बीच, सभी मरीज सुरक्षित हैं और भाग्योदय अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी और डॉक्टर सभी की मदद कर रहे हैं। अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय ने बताया कि नगर निगम, पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। उन्होंने आगे कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जायेगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button