रीवा

रीवा में बनेगा 200 बेड वाला कैंसर अस्पताल, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने दिए निर्देश

Rewa News : इंदौर के शासकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 250 बिस्तरों की क्षमता का ट्रॉमा सेंटर स्थापित किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा। उन्होंने छात्रावास उन्नयन, मल्टीलेवल पार्किंग एवं अन्य विकास कार्यों की समीक्षा की। उप मुख्यमंत्री ने कहा, रीवा मेडिकल कॉलेज की कैंसर यूनिट में आधुनिक लिनैक मशीन और पेट स्कैन की व्यवस्था की गई है।

अब कैंसर यूनिट को 200 बिस्तरों की क्षमता तक विस्तारित किया जाएगा, ताकि अधिक से अधिक मरीजों को लाभ मिल सके। उन्होंने मप्र भवन विकास निगम (BDS) को संस्कृत महाविद्यालय, रीवा में 100 सीटों वाला बालक छात्रावास और 50 सीटों वाला कन्या छात्रावास बनाने के निर्देश दिये। शुक्ला ने मंगलवार को मंत्रालय में एमपीबीडीसी द्वारा निर्मित स्वास्थ्य संस्थानों की प्रगति की समीक्षा की।

33 हजार पदों पर भर्ती में देरी नहीं होनी चाहिए

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में राजपत्रित एवं अराजपत्रित सहित 33 हजार 118 पदों पर चल रही भर्ती को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये हैं। इन पदों पर भर्ती मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (PAC) और कर्मचारी चयन बोर्ड (ESB) से की जा रही है। उपमुख्यमंत्री मंगलवार को मंत्रालय में भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा कर रहे थे। बता दें कि विभाग 33 हजार 118 पदों पर भर्ती की तैयारी में है।

इसके अलावा उपमुख्यमंत्री ने मंत्रालय वल्लभ भवन में एम्बुलेंस सेवाएं, जननी एक्सप्रेस सेवाएं और डायग्नोस्टिक सेवाएं प्रदान करने की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। बैठक में सुरक्षित प्रसव सुनिश्चित करने के लिए उच्च जोखिम वाली गर्भावस्थाओं की पूर्व-पहचान करने और यथाशीघ्र उचित संस्थानों में रेफर करने की भी सिफारिश की गई।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button