Amiliya news: अमिलिया थाना परिसर में आगामी त्यौहारों को लेकर शांति समिति की बैठक हुई संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

0

Amiliya news: अमिलिया थाना परिसर में आगामी त्यौहारों को लेकर शांति समिति की बैठक हुई संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा।

प्रथम न्याय न्यूज सीधी। अमिलिया थाना के नवागत थाना प्रभारी राकेश बैस के द्वारा आज अमिलिया थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें आगामी त्यौहारों को लेकर चर्चा हुई। विदित हो कि 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा, 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी एवं 28 सितंबर को मिलादउन नबी का त्यौहार है। इसी विषय को लेकर शांति समिति की बैठक हुई है जिसमें क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे थाना प्रभारी ने सभी से सुझाव लिए हैं एवं त्यौहार शांतिपूर्वक मने इसके लिए सभी से अपील की है किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है एवं विपरीत परिस्थितियों पर पुलिस को सूचित करने की बात कही गई है।

नशाखोरी पर लगेगी लगाम

बैठक में आए हुए लोगों ने क्षेत्र में बढ़ रहे नशाखोरी पर भी चर्चा की जिसको लेकर थाना प्रभारी के द्वारा यह कहा गया है जहां कहीं भी अवैध रूप से नशा का व्यापार हो रहा है आप लोग हमें सूचित करिए हम तुरंत कार्रवाई करेंगे नशा को जड़ से समाप्त करना हमारी प्रथम प्राथमिकता होगी।

आवारा मवेशी पशुओं पर हुई चर्चा

क्षेत्र के लोगों एवं जनप्रतिनिधियों ने बैठक के दौरान थाना प्रभारी से आवारा मवेशी पशुओं से निजात पाने के लिए अपने-अपने तर्क रखे गए और कहा गया कि यह मवेशी पशु किसानों की खेती तो बर्बाद करते ही हैं साथ ही साथ सड़क दुर्घटना का मुख्य कारण भी बनते हैं, जिसको लेकर यह सहमति बनी की सबसे पहले ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव अपने-अपने ग्राम पंचायत में यह मुनादी करवा दें कि सभी किसान अपने-अपने पशुओं को घर में बांधकर रखें यदि इसके बाद भी किसान नहीं मानते हैं तो पुलिस के द्वारा उन किसानों को चिन्हित कर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

बाजारों में खड़े होने वाले वाहनों पर लगाई जाएगी लगाम

क्षेत्र के लोगों ने यह भी मांग की है कि हिनौती बाजार एवं सोनवर्षा बाजार में कुछ लोगों के द्वारा अपने वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा किया जाता है जिसकी वजह से सड़क दुर्घटना व जाम की स्थिति निर्मित होती है इस पर थाना प्रभारी ने कहा है कि यदि वाहन मालिक अपने वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा करेंगे तो उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए वाहन को जप्त कर लिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.