मध्यप्रदेश

MP के इस स्टेडियम में डेढ़ दशक बाद होने जा रहा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, कपड़े का बनेगा पोस्टर

IND vs BAN : ग्वालियर में करीब डेढ़ दशक बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है। जिसके लिए तैयारी जोरों से चल रही है और हर उस चीज का ख्याल रखा जा रहा है जो न सिर्फ रोमांचक हो बल्कि पर्यावरण के अनुकूल भी हो। भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर के नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट इंटरनेशनल में जीरो वेस्ट इवेंट आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान प्लास्टिक से बने उत्पादों का इस्तेमाल कम से कम किया जाएगा।

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने पिछले 10 वर्षों में कई मैचों का आयोजन किया है और शून्य सर्वश्रेष्ठ आयोजनों पर विशेष ध्यान दिया है। इस प्रक्रिया को अपनाकर ग्वालियर के नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम में शून्य सर्वश्रेष्ठ आयोजनों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इस अवधि के दौरान, मैचों के लिए उत्पादित अधिकांश वस्तुएं जैसे पोस्टर, कैरी बैग आदि मिश्रित कपड़ों से बने होंगे, जिन्हें कूड़ेदान के बजाय मैच के तुरंत बाद पुनर्नवीनीकरण किया जाएगा।

ग्वालियर में होने वाले इस मैच के दौरान जो भी कचरा निकलेगा, उसे रिसाइकल कर दोबारा इस्तेमाल में लाया जाएगा। इस कचरे से खाद भी तैयार की जायेगी। जीडीसीई के ग्वालियर सचिव संजय आहूजा ने बताया कि शहर में होने वाला मैच पूरी तरह से जीरो वेस्ट इवेंट के रूप में किया जाएगा। सभी को इसका पालन करना होगा और मैच की तैयारी भी इसी तर्ज पर की जा रही है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button