Ayodhya Ram Mandir: कब अयोध्या पहुंचे PM मोदी कब होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा जानिए क्या? होगा पूरा शेड्यूल

0

अयोध्या के लिए पीएम मोदी का कार्यक्रम सोमवार (22 जनवरी) को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं और इस कार्यक्रम के मुख्य मेजबान भी हैं कार्यक्रम में महज एक दिन शेष रह जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन का कार्यक्रम सामने आ गया है।

PM मोदी का विमान सोमवार सुबह 10.25 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पर पहुंचेगा 20 मिनट बाद यानी 10.45 बजे वह अयोध्या हेलीपैड पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10.55 बजे श्रीराम जन्मभूमि पहुंचेंगे इसके बाद सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक उनका कार्यक्रम आरक्षित रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रिजर्व कार्यक्रम से ब्रेक लेकर दोपहर 12:05 बजे से 12:55 बजे तक यानी करीब 50 मिनट तक प्राण संचय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद वह दोपहर करीब 1 बजे मंदिर से निकलेंगे और सार्वजनिक बैठक में शामिल होंगे। वह दोपहर दो बजे तक यहीं रहेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 2:10 बजे कुबेल टीला पहुंचेंगे और दर्शन करेंगे।

फिर 2:25 बजे हेलीपैड के लिए प्रस्थान करेंगे, फिर 2:40 बजे हेलीपैड से एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे दोपहर 3.05 बजे वह एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. इस तरह प्रधानमंत्री मोदी करीब साढ़े पांच घंटे तक अयोध्या में रहेंगे

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर एक बड़ी सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे राम मंदिर के सामने केंद्रीय शिखर और दो अन्य शिखर वाले खुले मंच पर कुर्सियां लगाई जाएंगी इस जनसभा के लिए करीब छह हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी।

इससे पहले 18 जनवरी को रामलला को गर्भगृह में स्थापित किया गया था 22 जनवरी को दोपहर 12.20 बजे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी विग्रह की आंखों से पट्टी हटा दी जाएगी और उसे दर्पण दिखाया जाएगा राम मंदिर में भगवान राम बाल रूप में विराजमान हैं।

Rewa News: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण पर रीवा के ये 3 लोग अयोध्या के लिए रवाना जानें कौन? हैं वो

Leave A Reply

Your email address will not be published.