पेट्रोल पंप पर जेब कतरों से सावधान! माप-तौल विभाग की टीम ने सील किया पेट्रोल पम्प

Bharat Petroleum Seize : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पेट्रोल पंप पर ग्राहकों को लूटने का काम चल रहा था। एमपी नगर क्षेत्र के प्रगति मोड़ स्थित भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप पर बड़ी गड़बड़ी मिलने पर माप-तौल विभाग की टीम ने सील कर दिया। उधर अन्य मशीनों से पेट्रोल निकालने का काम बहाल कर दिया गया है।

भारत पेट्रोलियम पुराने प्रगति पेट्रोल पंपों के स्थान पर पेट्रोल पंप संचालित करता है। यहां कुल 18 नोजल से पेट्रोल की आपूर्ति की जाती थी। यहां एक मशीन को बिना अनुमति के प्रीसेट मोड में डाल दिया गया। इसके जरिए ग्राहकों तक पेट्रोल पहुंचाया जा रहा था। इस नोजल के निरीक्षण के दौरान मशीन में खराबी पाई गई, जिसके चलते इसे सील कर दिया गया।

शिवाजी नगर के बालेंद्र सिंह कुशवाहा गुरुवार रात भोपाल सिटी पेट्रोल पंप पर गाड़ी में पेट्रोल भरवाने गए, जहां कर्मचारी ने उन्हें जीरो दिखाए बिना पेट्रोल भरना शुरू कर दिया। जब बालेंद्र ने पेट्रोल नापने को कहा तो एक दर्जन कर्मचारियों ने घेर लिया था। जिसकी शिकायत खाद्य विभाग में करने पर रात में ही जिला आपूर्ति नियंत्रक मीना मालाकर टीम समेत मौके पर पहुंची और कार्रवाई कर पंप बंद करा दिया। जिला आपूर्ति नियंत्रक मीना मालाकार के अनुसार माप-तौल विभाग ने पेट्रोल पंप मशीनों की जांच पूरी कर ली है। एक मशीन खराब पाई गई, जिसे सील कर दिया गया। वहीं अन्य मशीनों से पेट्रोल बांटने का काम जारी है।

Exit mobile version