मात्र ₹500 में अपने घर में लगवाएं सोलर सिस्टम नही होगी बिजली बिल की टेंशन यहां से करें आवेदन

0

 

 

 

केंद्र सरकार ने रूफटॉप सोलर सब्सिडी योजना को 31 मार्च 2026 तक बढ़ा दिया है इस योजना के तहत आप अपनी छत पर सोलर पैनल लगवाने के लिए सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं इससे आपका बिजली बिल कम करने में मदद मिलेगी सब्सिडी योजना का उद्देश्य स्वच्छ सौर ऊर्जा को बढ़ावा देना है सरकार प्रति किलोवाट सोलर पैनल स्थापित क्षमता पर सब्सिडी प्रदान करती है उदाहरण के तौर पर 3 किलोवाट क्षमता के लिए आपको कुल 43,764 रुपये की सब्सिडी मिलेगी अखिल भारतीय सब्सिडी दर 14,588 रुपये प्रति kWh है।

Old Pension Scheme: इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! मिलेगा ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ सरकार ने जारी किया आदेश

सरकार ने रूफटॉप सोलर के लिए वितरण कंपनियों द्वारा नेट-मीटरिंग का प्रस्ताव दिया है इसका मतलब है कि आप उत्पन्न अतिरिक्त सौर ऊर्जा को ग्रिड को बेच सकते हैं और अपने बिजली बिल को और कम कर सकते हैं।

सोलर विक्रेता का चयन करते समय, सुनिश्चित करें कि वे राष्ट्रीय पोर्टल पर पंजीकृत हैं पोर्टल में अधिकृत विक्रेताओं की एक सूची है छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए अतिरिक्त शुल्क न लें।

सोलर पैनल लगवाने से आपका बिजली बिल कम आएगा और आपको स्वच्छ सौर ऊर्जा मिलेगी। यह पर्यावरण के लिए भी अच्छा है सब्सिडी इसे और अधिक किफायती बनाएगी।

लेकिन जल्दी करें, सब्सिडी केवल 31 मार्च 2026 तक ही उपलब्ध है जांचें कि क्या आपकी छत उपयुक्त है और सरकारी रूफटॉप सोलर सब्सिडी योजना का लाभ उठाने के लिए जल्द ही राष्ट्रीय पोर्टल पर आवेदन करें।

Ration Card Benifits: राशन कार्ड धारकों की हुई मौज अब राशन कार्ड पर मिलेगी यह 2 बड़े फायदे जल्दी से करें चेक

Leave A Reply

Your email address will not be published.