DA Hike Update: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! DA में हुई बढ़ोतरी वेतन में होगा इजाफा

0

 

 

 

केंद्र में काम करने वाले कर्मचारियों को आने वाले महीनों में कोई अच्छी खबर मिल सकती है अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो हमारी यह खबर सुनकर आप खुश हो जाएंगे जी हां हम आपको बता दें कि सरकार अगले महीने महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है होली के त्योहार पर केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार से तोहफा मिल सकता है वर्तमान में कर्मचारियों की महंगाई भत्ता दर 46% है जिसे 50% तक बढ़ाया जा सकता है अगर मोदी सरकार मार्च में ये बड़ा फैसला लेती है तो कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी हो सकती है और उन्हें 50 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिल सकता है।

Old Pension Scheme: पेंशनरों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! सरकार ने लागू करने पुरानी पेंशन योजना

मार्च में कोई बड़ा फैसला हो सकता है

इसके तहत सरकार ने पहला संशोधन जनवरी में और दूसरा जुलाई में किया था आमतौर पर पहली छमाही का रिवीजन मार्च महीने में जारी होता है और इस बार भी उम्मीद है कि केंद्र सरकार अगले महीने कोई बड़ा फैसला ले सकती है और कर्मचारियों को होली का तोहफा दे सकती है।

1 जनवरी 2024 से लाभ मिलेगा

अनुमान है कि सरकार इस बार भी महंगाई दर के हिसाब से डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है मार्च में घोषित, लाभ 1 जनवरी, 2024 से कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को दिया जाएगा। सरकार ने अखिल भारतीय सीपीआई-आईडब्ल्यू डेटा के आधार पर डीए-डीआर बढ़ाने का फैसला किया।

5200mAh बैटरी 108MP कैमरा के साथ मार्केट में आया Redmi का यह शानदार फीचर्स वाला 5G स्मार्टफोन

Leave A Reply

Your email address will not be published.