Diesel Petrol Price: देश में यहां मिलता है सबसे सस्ता डीजल पेट्रोल ₹28 सस्ता पेट्रोल डीजल की कीमत भी कम

0

 

 

 

Diesel Petrol Price: देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 2 रुपये की गिरावट आई है नतीजतन, हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हो गई हैं लगभग 22 महीनों के बाद पहली बार, दिल्ली में पेट्रोल अब 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये है। इसमें कमी आ रही है, ऐसा देश के राज्यों में देखने को मिल रहा है।

Nagar Palika Bharti: 10वी पास बेरोजगार युवाओं के लिए नगर पालिका में निकली बंपर भर्ती जल्दी करें आवेदन

पेट्रोल-डीजल 100 रुपये से ऊपर मिल रहा है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि देश में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल कहां मिलेगा। कम ही लोग जानते हैं कि देश में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में मिलता है।

यहां पेट्रोल दिल्ली से करीब 12 रुपये सस्ता है अंडमान और निकोबार द्वीप समूह एक केंद्र शासित प्रदेश है। ताजा कटौती के बाद यहां पेट्रोल की कीमत 82.42 रुपये और डीजल की कीमत 78.01 रुपये प्रति लीटर है। कीमत में कटौती के बावजूद पेट्रोल 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.74 रुपये प्रति लीटर रहा।

यानी पेट्रोल पर 1.0 रुपये और डीजल पर 1.73 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है। एक बजट कार का टैंक 35-40 लीटर का होता है। इस लिहाज से अगर दिल्लीवासी वहां अपनी गाड़ी का टैंक फुल कराते हैं तो उन्हें 500 रुपये तक की बचत हो सकती है।

Toll Plaza पर अब नहीं लगेंगी लंबी लाइन FASTag सिस्टम खत्म कर अब इस तरीके से टोल वसूलेगा NHAI

Leave A Reply

Your email address will not be published.