Arvind Kejriwal Arrest: CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार क्या जेल से चलेगी सरकार या कोई और बनेगा मुख्यमंत्री

0

 

 

 

Arvind Kejriwal Arrest: शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है करीब 2 घंटे की छापेमारी और पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया इस बीच, केजरीवाल के जेल जाने के बाद मुख्यमंत्री कौन होगा, इसे लेकर चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है आइए एक नजर डालते हैं पार्टी के बयान पर और कानूनी विशेषज्ञ क्या कहते हैं।

केजरीवाल ही रहेंगे मुख्यमंत्री- आतिशी 

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास के बाहर मौजूद मंत्री आतिशी ने गिरफ्तारी के बाद कहा कि अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने रहेंगे. केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, हैं और रहेंगे। हम जेल से भी सरकार चलाएंगे तो चलाएंगे. आतिशी की मानें तो देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि कोई राज्य का मुख्यमंत्री जेल से सरकार चलाएगा।

अब सवाल यह है कि क्या जेल से सरकार चलाई जा सकती है? या फिर कोई मुख्यमंत्री जेल में रहकर भी सरकार चला सकता है

क्या कहते हैं कानूनी विशेषज्ञ

इस सवाल पर राज्यसभा के पूर्व महासचिव योगेन्द्र नारायण ने कहा कि केजरीवाल को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने की स्थिति में, अगर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है, तो यह सीधे अदालत पर निर्भर करेगा कि वह उन्हें सेवा देने की अनुमति दे मुख्यमंत्री का पद नहीं देंगे?

उन्होंने यह भी कहा कि इस संबंध में संवैधानिक नियम जैसी कोई चीज नहीं है हालाँकि, अतीत में ऐसी कोई घटना याद नहीं आती, जब किसी प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री ने जेल में रहकर सरकार चलाई हो।

Arvind Kejriwal Live: CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद MP सीएम मोहन यादव ने की इस्तीफे की मांग

Leave A Reply

Your email address will not be published.