7Th Pay Commission: कर्मचारियों की खुशी का नही रहा कोई ठिकाना DA में हुआ बंपर इजाफा मिलेगा यह बंपर लाभ

0

 

 

 

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के अलावा अब राज्य कर्मचारियों के लिए भी लॉटरी निकाली जा रही है सरकार की तरह कर्मचारियों के लिए भी खजाने खोले जा रहे हैं अगर आपके परिवार में कोई सरकारी कर्मचारी है तो यह खबर आपके लिए बड़ा वरदान साबित होने वाली है  सरकार एक बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है राज्य कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए जल्द ही लॉटरी निकाली जाएगी अब सरकार आपको अप्रैल महीने में बकाया डीए ट्रांसफर कर देगी, जिसका फायदा बड़े पैमाने पर देखने को मिलेगा।

Mahindra Thar 5 Door: बहुत जल्द रीवा सीधी की सड़कों पर दौड़ेगी नई Mahindra Thar 5 Door शानदार लुक के साथ ये दमदार फीचर्स

अगर आप हिमाचल प्रदेश के कर्मचारी हैं तो अब आपकी किस्मत चमक गई है क्योंकि राज्य सरकार ने बजट में खजाने का पिटारा खोल दिया है बजट के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि कर्मचारियों को 1 अप्रैल से 4 फीसदी डीए की किस्त का भुगतान किया जाएगा।

इस पर प्रति वर्ष करीब 580 करोड़ रुपये का खर्च आएगा, जो एक बूस्टर डोज होगा  अभी तक एलटीसी केवल एक बार ही ली जा सकती थी  इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं के साथ मध्याह्न भोजन कार्यकर्ताओं का पारिश्रमिक बढ़ाने की भी बड़ी घोषणा की।

ऐसे में अप्रैल से आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का मानदेय 500 रुपये बढ़ जाएगा मिनी आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का मानदेय 400 रूपये बढ़ाया जायेगा आंगनबाडी सहायिकाओं के मानदेय में 300 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

कुछ दिन पहले ही मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में भारी बढ़ोतरी की थी सरकार ने DA को 4 फीसदी बढ़ाया, बाद में 50 फीसदी कर दिया  पहले कर्मचारियों को 46 फीसदी डीए का लाभ मिल रहा था DA की बढ़ी हुई दर 1 जनवरी 2024 से प्रभावी मानी जाएगी, जो सभी के लिए बूस्टर डोज साबित होगी।

Old Pension Scheme: कर्मचारियों पेंशनरों को मिला बड़ा तोहफा पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर आई बड़ी अपडेट

Leave A Reply

Your email address will not be published.