DA Hike: सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले महंगाई भत्ते में हुई बंपर बढ़ोतरी सैलरी में होगा ₹40000 तक का इजाफा

0

 

 

 

DA Hike: देश में कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है मार्च महीने में महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद अप्रैल महीने में इन्हें वेतन का भुगतान किया जाएगा। बढ़ी हुई सैलरी का फायदा उन्हें अप्रैल से ही मिलेगा। बता दें कि कर्मचारियों के महंगाई सैलरी में बढ़ोतरी की गई है। साल में चार बार महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है। AICPI आंकड़ों के तहत DA में बढ़ोतरी की गई है।

Indore News: इंदौर के ट्रांसपोर्ट नगर में टायर गोदाम में लगी भीषण आग दुकान जलकर हुई खाक देखें वीडियो

इसके साथ ही नॉन एग्जीक्यूटिव कैडर कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। सरकार ने घोषणा की है कि नॉन एग्जीक्यूटिव कैडर कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया जाएगा। सरकार की तरफ से कर्मचारियों के लिए DA को 1 मार्च 2024 से 31 मई 2024 तक के लिए बढ़ाया गया है।

16.7% डीए के रूप में प्रदान किया जाएगा

आपको बता दें कि सरकार की और से हर साल 1 मार्च, 1 जून, 1 सितंबर और 1 दिसंबर को उनका महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है। 1 मार्च से 31 मार्च तक महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर उनके AICPI आंकड़े जारी किए गए हैं। AICPI के आंकड़े में 1303 अंकों की बढ़ोतरी देखी गई है। इसके साथ ही, अब उन्हें हर महीने उनके मूल वेतन का 16.7% वीडीए के रूप में प्रदान किया जाएगा।

महंगाई भत्ता 8000 रुपये से बढ़कर 17000 रुपये हो सकता है

यह आंकड़े 31 मई तक जारी रहेंगे। इसके बाद एक बार फिर महंगाई भत्ता बढ़ाना पड़ेगा। आपको बता दें कि कोल इंडिया के नॉन एक्जीक्यूटिव कैडर कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को बढ़ाया गया है इसके साथ ही उन्हें उनके मूल वेतन का 16% महंगाई भत्ते के रूप में प्रदान किया जाएगा जिससे उनका महंगाई भत्ता 8000 रुपये से बढ़कर 17000 रुपये हो सकता है।

Air Cooler: कुछ ही पल में कमरे को कर देता हैं बेहद ठंडा ये शानदार Air Cooler मात्र ₹965 में लाएं अपने घर

Leave A Reply

Your email address will not be published.