7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली सुबह सुबह बड़ी खुशखबरी DA में वृद्धि और अटंका एरियर का होगा भुगतान!

0

 

 

7th Pay Commission: 7वां वेतन आयोग ऐसी अफवाहें हैं कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के खातों में जल्द ही रोका गया डीए बकाया जमा किया जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही डीए की बकाया रकम खाते में ट्रांसफर कर सकती है, जो एक बड़े तोहफे की तरह होगा इससे 1 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को फायदा होने वाला है।

अब घर बनाना होगा बेहद आसान अचानक सस्ता हुआ सरिया सीमेंट यहां जानें अपने शहर का ताजा रेट!

सरकार DA का 18 महीने का बकाया खाते में ट्रांसफर करेगी जिससे सभी को परेशानी होने वाली है इसके अलावा सरकार जल्द ही कई भत्ते भी बढ़ाने जा रही है इससे मूल वेतन में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी होगी, जिसका फायदा सभी को होगा, जो एक बड़े तोहफे की तरह होगा।

जानिए खाते में आ सकते हैं कितने पैसे

केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों, कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को बड़ा फायदा देगी। आपके मन में यह सवाल चल रहा होगा कि 18 महीने के डीए एरियर का कितना पैसा कर्मचारी के खाते में आएगा।

गणना के मुताबिक माना जा रहा है कि उच्च स्तर के कर्मचारियों के खाते में करीब 2 लाख 18 हजार रुपये आ सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है सरकार ने कोरोना के दौरान 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक का बकाया डीए ट्रांसफर नहीं किया जिसके बाद से कर्मचारी लगातार इसकी मांग कर रहे हैं।

कर्मचारियों को इतने फीसदी DA का लाभ मिल रहा है

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को अब 50 फीसदी डीए का लाभ मिल रहा है कुछ दिन पहले सरकार ने DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की थी, बाद में यह बढ़कर 50 फीसदी हो गया पहले कर्मचारियों को 46

फीसदी डीए का लाभ मिल रहा था बढ़े हुए DA का फायदा अब बड़ी संख्या में लोगों को मिल रहा है इसके बाद अब एचआरएस समेत कई तरह के भत्तों में बढ़ोतरी संभव मानी जा रही है।

Jio Big Offers: Jio दे रहा है मात्र ₹49 में अनलिमिटेड डाटा और भी अनचाहे लाभ यहां जानें प्लान के बारे में

Leave A Reply

Your email address will not be published.