Sahara India Refund: सहारा इंडिया में फंसा हुआ पैसा मिलना हुआ शुरू इस दिन जारी होगी किस्त पढ़ें पूरी खबर!

0

Sahara India Refund: फिलहाल भारतीय सहारा में हैं किसी का पैसा फंसा हुआ है और किसी तरह अपना पैसा निकालने की सोच रहा है ऐसे में सरकार ने ऐलान किया है कि यह सीरियल जल्द ही बिहार चुनावी सीजन में रिलीज किया जाएगा भारतीय सहारा में निवेशकों का पैसा जल्द ही लोगों को मिलेगा।

MP News: क्या देश की बहुचर्चित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना होगी बंद CM मोहन यादव ने दिया यह जबाव

खबरों के मुताबिक यह जानकारी इसलिए सामने आई है क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्री ने बिहार चुनाव के दौरान लोगों को यह जानकारी दी थी जिन भाई-बहनों को भारत में अभी तक पैसा नहीं मिला है उनके पैसे का एक-एक पैसा भारत सरकार द्वारा सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।

अगर आपका पैसा किसी भी कारण से सहारा इंडिया बैंक में फंस गया है तो ये खबर आपके लिए बेहद अहम होगी क्योंकि इस खबर से आप आसानी से अपना पैसा अपने बैंक खाते के जरिए प्राप्त कर सकते हैं आइये इस लेख के माध्यम से जानते हैं।

सहारा इंडिया के निवेशकों को अमित शाह का भाषण

सहारा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गृह राज्य मंत्री ने यह जानकारी हर नागरिक को दी कौन है वो शख्स जिसका पेमेंट सहारा ग्रुप के पास फंसा हुआ है इसके बारे में पूरी जानकारी लोगों के बीच आम है ताकि यह स्पष्ट जानकारी लोगों के बीच उजागर हो सके अब कुछ ही दिनों में भाई-बहन का पैसा सहारा बैंक में फंस गया है।

सरकार बिना एक भी रुपया काटे उनके खाते में सारा पैसा भेजेगी इस वजह से सारा पैसा बैंक में फंसा हुआ है उन्हें अब चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि दिए गए बयान के मुताबिक जल्द ही उनका सारा निवेश वापस (Sahara India Refund) कर दिया जाएगा।

अमित शाह लोगों को 10,000 रुपये तक की सीमा की गारंटी देते हैं

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने 2023 में पोर्टल लॉन्च किया था जिसके जरिए कई देशों के नागरिकों को सहारा का पैसा भारत को लौटाना पड़ा। लेकिन उप-सहारा भारत ने बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की है।

उन्हें वापस लाने में काफी परेशानी होती है क्योंकि बैंक ने सभी से छोटी से लेकर बड़ी रकम तक ली। सरकार बैंक को पटरी पर लाने के लिए लगातार कदम उठा रही है।

सहारा इंडिया द्वारा प्रत्येक नागरिक से दान की गई कुल राशि

सहारा इंडिया के पास देश के 26 राज्यों में 2 करोड़ 76 करोड़ रुपये से लेकर 80,000 करोड़ रुपये तक जमा हैं ऐसे में हर नागरिक के मन में यह स्वाभाविक सवाल उठता है कि क्या उसका पैसा बड़ी मात्रा में फंसा हुआ है या नहीं।  हमें यह पैसा कैसे मिलेगा?

परिवर्तन निदेशालय लिमिटेड सहित कई एजेंसियों ने 2008 से समूह के खिलाफ सहारा बैंक की गतिविधियों की चल रही जांच की है इस बीच जिनके पास छोटा निवेश है सेंट्रल बैंक ने होटल को उनका पैसा लौटाने का वादा किया है।

जहां यह निवेश की गई रकम ₹10000 तक लौटाने का वादा करता है लेकिन यह पैसा अभी तक जनता के सामने पेश नहीं किया गया है।  जिसे लेकर लोग हमेशा सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं।

रीवा में बड़ी गड़बड़ी 6 कर्मचारियों को किया गया निलंबित जानिए क्या? है पूरा मामला

Leave A Reply

Your email address will not be published.